Local Heading

सख्त नियमों के साथ 1 जून से खुलेंगे आगरा के बाजार, जानिए क्या है नया नियम

आगरा – ताजनगरी के अधिकांश इलाके बीते कई महीनों से लॉकडाउन के कारण सील हैं पर शहर में एक जून से सभी बाजार खुलेंगे। इनका समय सुबह दस से शाम पांच बजे होगा। हर बाजार की 50 फीसदी दुकानें ही रोज खुलेंगी, क्योंकि सम-विषम नीति लागू होगी। एक दिन एक तरफ की दुकानें खुलेंगी, दूसरे दिन दूसरी तरफ की। सम में कौन सी दुकानें रहेंगी और विषम में कौन सी, इसका फैसला बाजार कमेटी करेंगी।

डीएम ने बताया कि बाजार में मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना व दुकानों में सैनिटाइजर रखना अनिवार्य होगा।
पार्कों के लिए अभी सुबह 7 बजे से 9 बजे तक और शाम को 5 बजे से 7 बजे तक समय तय किया है। परिवहन के लिए ई-रिक्शा, ऑटो और सिटी बसें भी चलेंगी। सिटी बस में तीन की सीट पर दो सवारी बैठेंगी वह भी दोनों कोनों पर। ऑटो-रिक्शा, टैक्सी में ड्राइवर के अलावा दो सवारी बैठ सकेंगी मोटरसाइकिल पर महिला सवारी को भी हेलमेट लगाना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें – आगरा फोर्ट स्टेशन के आउटर पर हुआ बड़ा हादसा, परिवार में मचा कोहराम

सैलून को भी अनुमति दी जाएगी। लोगों को यहां जाने के लिए अपना तौलिया लेकर जाना होगा। मास्क अनिवार्य होगा। मिठाई की दुकानें खुलेंगी। दूधियों को शहर में दूध लाने की अनुमति होगी। दूध, फल, सब्जी की विक्रेता शहर में बिना पास आ और जा सकेंगे।

शहर में कारखाने और निर्माण इकाइयां शुरू की जाएंगी। आवश्यक कार्यों में पास की जरूरत नहीं होगी। मॉडल शॉप भी खोली जाएंगी। इनमें  बैठने की छूट नहीं होगी। देहात में शराब की दुकानें पहले ही खुल चुकी हैं। डीएम ने कहा अगर कोई बीमार है तो वह कार्यालय नहीं आएगा। दफ्तरों में कहीं भी सेंट्रल एसी नहीं  चलेगा। सभी को मास्क पहनना होगा। सभी कार्यालय हर दिन सैनिटाइज होंगे।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More