Local Heading

आगरा: ट्रंप के दौरे से पहले किसानों का बड़ा ऐलान,ताजमहल पर आत्मदाह की चेतावनी

आगरा(Agra)- 24 फरवरी डोनाल्ड ट्रंप ताजनगरी में आने वाले हैं. ट्रंप के स्वागत में जहां एक तरफ ताजनगरी में तैयारियां चल रही हैं. वहीं दूसरी तरफ किसानों ने यहां आत्मदाह का ऐलान कर दिया है.

शिकायतों को गंभीरता से नहीं लेने पर विकास भवन में आयोजित किसान दिवस में किसानों ने नारेबाजी की. नहरों में पानी नहीं आने और ग्रामीण अंचल में छह-सात घंटे ही बिजली मिलने पर किसानों ने रोष व्यक्त किया. किसानों ने चेतावनी दी कि किसान दिवस में आईं शिकायतों का निस्तारण नहीं किया तो वह 24 फरवरी को वो ताजमहल में आत्मदाह करेंगे.

किसानों का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ट ट्रम्प के ताजमहल देखने पर करोड़ो रूपये बर्बाद हो रहे है लेकिन किसानों की समस्या जस की तस बनी हुई है. अगर अब भी प्रशाशन ने इस और ध्यान नही दिया तो 24 फरवरी को किसानों की तरफ से आत्मदाह किया जाएगा.,

विकास भवन सभागार में किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने बताया कि किसानों की शिकायतों में जांच के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है. इनर रिंग रोड लैंड पार्सल घोटाला हो या फिर लेदर पार्क में जमीन अधिग्रहण को लेकर अनियमितताओं का मामला हो या एनटीपीसी में घोटाला, सभी मामलों को लटकाए हुए हैं. ऐसे में किसान दिवस का कोई औचित्य नहीं रह गया है.

किसान नेता चौधरी सोमवीर यादव ने कहा कि किसानों की समस्या का निराकरण नही हो पाया रहा है.इनर रिंग रोड में हुए घोटाले में दोषी अधिकारियों पर कारवाही नहीं हो रही है. नहरों में अभी तक टेल तक पानी न पहुंचने से सिंचाई में परेशानी हो रही है.

वहीं इस पूरे मामले पर आगरा CDO जे रिभा ने कहा की कल किसानों ने ज्ञापन दिया है उसमें आत्मदाह का जिक्र किया है. उसको लेकर आगरा डी एम और एसएसपी को अवगत करा दिया गया है. वी आई पी मूवमेंट को देखते हुए कोई भी समस्या 24 फरवरी को उतपन्न नही होने दी जाएगी.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More