Local Heading

लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार पूरी तरह से व्यापारियों के साथ खड़ी हैः चौधरी उदयभान सिंह

आगरा – कोरोना के इस महामारी में सभी उद्योग -धंधे पूर्णतः ठप पड़े हैं। रावी इवेंट्स द्वारा गुरुवार को आयोजित वेबिनार में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह ने भरोसा दिलाया कि लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए सरकार पूरी तरह से व्यापारियों के साथ खड़ी है। दूसरे मुख्य अतिथि लघु उद्योग निगम लिमिटेड के उपाध्यक्ष राकेश गर्ग ने कहा कि देश को अगर आत्मनिर्भरता की ओर ले जाना है, तो सूक्ष्म और लघु उद्योग का प्रारूप हरेक स्तर पर अलग होना चाहिए।

वेबिनार में त्रिमूर्ति इंडस्ट्री के प्रबंध निदेशक भुवेश अग्रवाल ने कहा कि देश में लगभग 20 मिलियन मीट्रिक टन प्लास्टिक प्रोडक्ट्स की खपत है। 40-50 हजार करोड़ का इंपोर्ट करते हैं। स्वावलंबन को हमें नए स्वरूप को तलाशना होगा। रॉ मैटेरियल का प्रोडक्शन बढ़ाना होगा। हमारे प्रोडक्ट की कीमत अगर कम होगी, तो हम उसे आसानी से दुनिया के बाजार में बेच सकेंगे। कोविड की वजह से पीपीई किट भी प्लास्टिक का उपयोग हो रहा है। यह प्लास्टिक उद्योग के लिए अच्छा अवसर है।

इसे भी पढ़ें – हाईवे पर चलती कार में अचानक लगी आग, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

प्रकाश ग्रुप ऑफ इंडस्ट्री के प्रबंध निदेशक राजेश अग्रवाल ने कहा कि आगरा से पूरे देश में जेनरेटर की सप्लाई होती थी। इसे आगे ले जाने का यह एक अच्छा अवसर है। दुनिया में हिंदुस्तानी पंप सेट ही अधिकतर स्थानों पर दिखेंगे। साथ ही चाइना की खराब हुई साख हमारे लिए दुनिया के पावर सेक्टर में एक नए युग की शुरुआत है। रावी इवेंट्स के प्रबंध निदेशक मनीष अग्रवाल ने कहा कि आगरा के उद्योगों को स्वावलंबन के साथ वेबिनार में जोड़कर देखा गया। वेबिनार के माध्यम से यह निष्कर्ष निकला कि संपर्क और संवाद लघु उद्योगों को सुखद भविष्य की ओर ले जाने में सार्थक होगा।

 

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More