Local Heading

ट्रंप के भारत आने से पहले सरकार को आई यमुना की याद

Agra: अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप भारत आ रहे हैं। 24 फरवरी की शाम वे ताजमहल का दिदार करेंगे। ट्रंप के भारत आगमन पर आगरा की तस्वीर बदली जा रही है। इसी क्रम में खबर यह है कि मैली यमुना ताज में दाग न बन जाए इसलिए उसे साफ किया जा रहा है।

ताजमहल के पीछे से भी यमुना बहती है लेकिन काफ़ी सिकुड़ चुकी है और नदी में बहुत कम पानी रह गया है। और जो पानी है, वो इतना गंदा है कि नदी के पास कोई खड़ा नहीं हो सकता, क्योंकि बदबू आती है। इसके लिए यूपी के सिंचाई विभाग ने कई जगह से यमुना में अतिरिक्त पानी छोड़ने का फ़ैसला किया है, ताकि यमुना नदी में पानी की आमद ज़्यादा हो जाये और बहते पानी की वजह से नदी साफ़ दिखे और बदबू कम आए।

अपने भारत दौरे से पहले वाशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि,” हम भारत के साथ एक व्यापार समझौता कर सकते हैं, लेकिन मैं बाद के लिए बड़े समझौता को बचा रहा हूं, यह समझौता चुनाव से पहले हो सकता है। लेकिन भारत के साथ हमारा बहुत बड़ा समझौता होगा”।

उन्होंने आगे कहा कि,”मुझे पीएम मोदी बहुत पसंद हैं। यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है। यह बहुत ही रोमांचक होने वाला है”।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More