Local Heading

AMU में कोरोना न दे दस्तक, इसीलिए छात्र हुए जुदा जुदा, दहशत बरकरार

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) में छात्र अभी तक नमाज ही दूर दूर बैठकर पढ़ रहे थे. अब साथ खाना भी दूरी बनाकर खाएंगे. इतना ही नहीं, डायनिंग हॉल में कुक व अन्य स्टाफ को यूनिफार्म में रहना अनिवार्य होगा. बता दें कि कोरोना के प्रकोप को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है. इंतजामिया पूरे प्रयास में हैं कि उससे कोई चूक न हो और किसी भी तरह से कोरोना वायरस विश्वविद्यालय परिसर में दस्तक न दे. 

बता दें कि इसके लिए दिन बी दिन जागरूक किया जा रहा है साथ में एहतियाती कदम भी उठाया जा रहा है. इस बीच रविवार को प्रशासन ने फरमान जारी किया कि छात्र मस्जिदों में दूरी बनाकर नमाज अदा करेंगे. वहीं सोमवार को कई नए एहतियात बरतने के फैसले लिए गए. इसमें बड़ा फैसला डायनिंग को लेकर हुआ. 

इसे भी पढ़ें: दो सगे भाइयों में खूनी संघर्ष, दोनों की मौत,वजह जान दंग रह जाएंगे आप!

जारी निर्देश के मुताबिक अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र एक दूसरे से दूर दूर होकर खाना खायेंगे. यही नहीं डायनिंग हॉल में कुक को यूनिफार्म में रहना होगा. उनके सिर पर कैप, हाथों में दस्ताने होने जरूरी हैं. इस निर्देश के मद्देनजर ब्रेक फास्ट, लंच और डिनर की समय अवधि बढ़ायी जाएगी. पहले जहां एक बार में 100 छात्र खाना खाते है तो अब से 50 ही छात्र एक साथ खाना खाया करेंगे. ताकि एक दूसरे से दूरी बनी रहे.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More