Local Heading

OMG! सांड ने महिला को मौत के घाट उतारा, आधे घंटे तक उसकी लाश पर बैठा रहा

Aligarh

अलीगढ़ (Aligarh): आवारा पशुओं से आये दिन समस्या देखने को मिल रही है. इनमें सबसे अधिक किसान को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार की रात को खेत की रखवाली करने जा रही महिला को एक सांड़ ने रास्ते में पटक-पटक कर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद सांड करीब आधा घंटे तक महिला के शव पर बैठा रहा. जब गांव लौट रहे उस महिला के बेटे ने अपनी मां की लाश देखी तो दंग रह गया. सूचना पाकर मौके पर काफी तादाद में लोग जमा हो गए. लोग आनन फानन में महिला को तो अस्पताल ले गए, मगर उसकी जान जा चुकी थी. 

दरअसल, 58 वर्षीय मुंद्रा देवी पत्नी राजकुमार तिवारी निवासी नदरोई, लोधा बुधवार की रात करीब 8 बजे घर से खेत की रखवाली करने के लिए निकली थीं. गेहूं की फसल को आवारा पशुओं से बचाने के लिए उन्हें रोज रात में जाना पड़ता था. उस दिन रास्ते में पीर बाबा मंदिर के पास जब वह पहुंची तो अंधेरे में एक सांड ने मुंद्रा देवी पर अचानक से हमला बोल दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई. 

जानकारी के मुताबिक़ मुंद्रा का बेटा रामू तिवारी की अलीगढ़ में बैटरी की दुकान है. रात लगभग साढ़े आठ बजे जब वह बाइक से गांव लौट रहा था. तब गांव के रास्ते में हेडलाइट की रोशनी में उसने देखा कि एक सांड महिला पर बैठा है. जब वह उसके पास जाकर देखा तो वह महिला कोई और नहीं उसकी मां थीं. यह देख वह दंग रह गया. रामू की आवाज़ सुनकर खेत में काम कर रहे किसान मौके पर आ गए. सांड़ को भगाया गया. 

इसे भी पढ़ें: 8 घंटे में किया 5 मर्डर, घर में सड़ने के लिए छोड़ दिया था लाशें, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

लोगों की मदद से मुंद्रा देवी को अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया. लोधा क्षेत्र में सांड के इस आत्मघाती हमले के बाद ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. उनके अनुसार यह कोई पहला मामला नहीं है. आये दिन आवारा पशुओं का सामना उनको करना पड़ता है. परन्तु इस समस्या का शासन-प्रशासन न कोई सुध ले रहा है न ही इससे बचने के लिए कोई ठोस योजना बनाई गई है. 

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More