Local Heading

गरीबों के हक पर डाका डाल रहा है कोटेदार

bahraich
ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार ने लगभग चार-पांच महीने से उनको राशन नहीं दिया है और ई पास  मशीन पर अंगूठा लगाकर राशन खारिज करवा लिया है।

बहराइच – गरीबों के हक पर डाका डाल रहा है कोटेदार व अधिकारी , कोटेदार से परेशान ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट में किया प्रदर्शन  जहाँ केंद्र सरकार व राज्य सरकार गरीबो के हित के लिए नई नई योजनाये चलाती है। वहीं जिले में बेठे अधिकारी उसे जमीनी स्तर पर लागू करना मुनासिब नहीं समझते।

ताजा मामला बहराइच (Bahraich) जिले के बलहा  ब्लॉक के नारायण पुर कला का है जहाँ कोटेदार व पूर्ति विभाग  की  मनमानी के चलते ग्रामीण काफी परेशान है ग्रामीणों की माने तो कोटेदार उनको पिछले कई महीने से राशन नहीं दे रहा है और यही नहीं कोटेदार की दबंगई का आलम ये है की कोटे पर जाने वाली महिलाओ के साथ भी अभद्रता करने से बाज नहीं आता है।

मुख्यमंत्री के स्पस्ट निर्देश का बहराइच (Bahraich) के कोटेदारो पर कोई प्रभाव नहीं पड़ रहा है। बहराइच के बलहा  ब्लॉक के नारायण पुर कला के ग्रामीणों ने बहराइच के कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार ने लगभग चार-पांच महीने से उनको राशन नहीं दिया है और ई पास  मशीन पर अंगूठा लगाकर राशन खारिज करवा लिया है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने नानपारा तहसील के पूर्ति निरीक्षक से की लेकिन उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई जिसपर ग्रामीणो के द्वारा खाद्य एवम रसद विभाग को शिकायत की लेकिन इसकी सुनवाई कही नही हो रही है।

जिससे परेशान होकर ग्रामीणों ने बहराइच (Bahraich) जनपद के कलेक्टर परिसर में प्रदर्शन कर अपनी समस्या जिले के आला अधिकारियों को बताई। आपको बता दें की सरकार द्वारा सरकारी राशन कि दुकानों पर खाद्यान वितरण में हो रही कालाबजारी  को रोकने के लिए कोटेदारों को इ पास मशीन का वितरण किया था जिससे लोगों को अपना हक सही से मिल सके ओर कोटेदारों द्वारा कि जा रही खाद्यान में कालाबजारी में रोक लग सके ।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More