Local Heading

बरेली में ड्राइवर और कंडक्टर की मिलीभगत से रोडवेज बसों से चोरी हो रहा डीजल

Roadways
रोडवेज बसों से डीजल चोरी करने की इस वारदात को बस चालक की मौजूदगी में अंजाम दिया जा रहा है. रोजाना कई लीटर डीजल रोडवेज बसों से निकालकर उसे प्राइवेट ट्रेवल कंपनी को बेच दिया जा जाता है

बरेलीः (Bareilly)। उत्तर प्रदेश के बरेली जनपद से रोडवेज बसों से डीजल चोरी का एक मामला सामने आया है. रोडवेज बसों से डीजल चोरी करने की इस वारदात को बस चालक की मौजूदगी में अंजाम दिया जा रहा है. रोजाना कई लीटर डीजल रोडवेज बसों से निकालकर उसे प्राइवेट ट्रेवल कंपनी को बेच दिया जा जाता है. लेकिन इस बार वहां से गुजर रहे राहगीरों ने रोडवेज बसों से डीजल चोरी की इस वारदात को कैमरे में कैद कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. फोटो के वायरल होने के बाद अधिकारियों की नींद टूटी और मामले की जांच के आदेश दे दिए गए.

ऐसे चल रही कालाबाजारी

जानकारी के मुताबिक बरेली जिले के सेटेलाइट चौराहे पर उत्तर प्रदेश रोडवेज की बसों से रोजाना कई सौ लीटर डीजल निकाल उसकी कालाबाजारी करने का मामला सामने आया है. जहां अक्सर रोडवेज की बसें किसी मिस्त्री की दुकान पर रोकी जाती है. इसके बाद रोडवेज बसों से भारी मात्रा में डीजल चोरी की वारदात को अंजाम दिया जाता है. किसी को इस बारे में पता न चल सके इसके लिए रोडवेज बस से डीजल निकालने के बाद उसमें तेल भर दिया जाता है.

मामले में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि रोडवेज के ड्राइवरों और कंडक्टरों की मिलीभगत से इस चोरी को अंजाम दिया जा रहा है. बस से डीजल निकालने के बाद उसे प्राइवेट ट्रेवल कंम्पनी को बेच कर मुनाफा कमाया जा रहा है. जिससे रोडवेज को हजारों रुपये का चूना लगाया जा रहा है. रोडवेज चालक और डीजल चोरी की इस वारदात का भंडाफोड़ सोशल मीडिया पर वायरल होती तस्वीर के जरिए हुआ है.

जिसमें दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश परिवहन की बरेली से हल्द्वानी चलने वाली बस नंबर यूपी 81 बीटी 6990 सोमवार सुबह नौ बजे सेटेलाइट चौराहे पर रुकती है. रोडवेज का चालक नजदीक के ही पंचर जोड़ने वाले राजू मिस्त्री के साथ डीजल टैंक से तेल चोरी कर उसे टैंकर में भर लेते हैं. लेकिन इस बार वहां से गुजर रहे राहगीरों ने डीजल चोरी करते हुए उनकी फोटो खींचकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. फोटो के वायरल होने के बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More