Local Heading

गलत मीटर रीडिंग करने वालों की अब खेर नहीं, भेजे जाएंगे जेल

अब गलत बिल बनाकर उपभोक्ताओं को परेशान करने वाले मीटर रीडरों को जेल भेजा जाएगा. विद्युत विभाग ने एसे लोगों को चिन्हित कर उनपर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

बरेलीः(Bareilly)। जनपद में अब गलत बिल बनाकर उपभोक्ताओं को परेशान करने वाले मीटर रीडरों को जेल भेजा जाएगा. विद्युत विभाग ने एसे लोगों को चिन्हित कर उनपर मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं. विद्युत विभाग ने अफसरों को सख्त हिदायत दी है कि दोषी मीटर रीडरों के खिलाफ कार्रवाई करने में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए.

मीटर रीडरों पर कसा शिकंजा

दरअसल उपभोक्ताओं तक बिजली की बेहतर सुविधाओं को पहुंचाने को लेकर विद्युत विभाग प्रयासरत है. लेकिन विद्युत विभाग को काफी लंबे समय से कुछ जगहों पर मीटर रीडरों द्वारा गलत बिल बनाकर उपभोक्ताओं को तंग करने संबंधी शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद अब उपभोक्ताओं की शिकायत पर बिजली विभाग ने सख्त रवैया अपनाते हुए इस मीटर रीडरों पर कार्रवाई करने का मन बना लिया है.

निगम के एक अधिकारी ने बताया कि विभाग को काफी समय से गलत बिल बनाकर उपभोक्ताओं को तंग करने संबंधी शिकायते मिल रही थी. इन शिकायतों में मीटर रीडरों द्वारा गलत बिल बनाने को लेकर शिकायतों की संख्या सबसे अधिक है. जिसके बाद अब विभाग इन मीटर रीडरों पर सख्त कार्रवाई करने का मन बना चुकी है.

ये भी पढ़ेंःअगले महीने से शुरू होगी ‘रामायण सर्किट ऑफ इंडिया’ ट्रेन, ये है खासियत

विभाग ने कहा कि गलत बिल बनाकर उपभोक्ताओं को तंग करने वाले मीटर रीडरों के मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जाएगा. विभाग ने ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने हेतु निर्देश जारी भी कर दिए हैं. विभाग ने अफसरों को हिदायत दी है कि किसी को भी छोड़ा नहीं जाए, वरना उनपर ही कार्रवाई होगी.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More