Local Heading

अगले महीने से शुरू होगी ‘रामायण सर्किट ऑफ इंडिया’ ट्रेन, ये है खासियत

भारतीय रेलवे भगवान राम से जुड़े स्थानों के दर्शन करने के लिए ‘रामायण सर्किट ऑफ इंडिया’ नाम से विशेष टूरिस्ट ट्रेन शुरू करने जा रही है. इस विशेष ट्रेन की शुरुआत इसी साल होली के बाद मार्च महीने से होगी.

बरेलीः(Bareilly)। भारतीय रेलवे भगवान राम से जुड़े स्थानों के दर्शन करने के लिए ‘रामायण सर्किट ऑफ इंडिया’ नाम से विशेष टूरिस्ट ट्रेन शुरू करने जा रही है. इस विशेष ट्रेन की शुरुआत इसी साल होली के बाद मार्च महीने से होगी. ‘रामायण सर्किट ऑफ इंडिया’ की खासियत इसकी रामायण थी है. इस ट्रेन के भीतर रामायण से जुड़ी कलाकृतियां होगीं. साथ ही इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को कई सुविधाएं भी दी जाएगी.

इन जगहों पर घुमाएगी ट्रेन

‘रामायण सर्किट ऑफ इंडिया’ ट्रेन यात्रियों को हम्पी, नासिक, चित्रकूट, वाराणसी, बक्सर, रघुनाथपुर, सीतामढ़ी, जनकपुरी (नेपाल), अयोध्या, नंदीग्राम, इलाहाबाद, और श्रृंगवेरपुर की यात्रा कराएगी.

मिलेगी ये सुविधाएं

‘रामायण सर्किट ऑफ इंडिया’ ट्रेन में यात्रियों को स्लीपर क्लास के तहत यात्रा कराएगी. वहीं यात्रा के दौरान रास्ते में यात्रियों को धर्मशाला, हॉल या मल्टी शेयरिंग बेसिस पर ठहराया जाएगा. इसके अलावा यात्रियों को सुबह की चाय, कॉफी भी दी जाएगी. यात्रियों को तीनों समय का खाना ट्रेन में उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं यात्रियों को ट्रेन में पीने के लिए प्रतिदिन एक लीटर पानी की बोतल दी जाएगी. ट्रेन में यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंःMaha Shivratri 2020: इस दिन मनाई जाएगी महाशिवरात्रि, यह है शुभ मुहूर्त

इतना होगा टूर पैकेज और किराया

बता दें कि नवंबर 2019 में इस टूर पैकेज के तहत कुल 14 दिन की यात्रा करायी गई थी. लेकिन इस बार टूर पैकेज की अवधि को घटाया जा सकता है. क्योंकि 14 दिनों की एक साथ छुट्टी मिलना बहुत मुश्किल होता है. अभी तक स्पेशल टूर पैकेज के लिए यात्रियों को 15,990 रुपये देना होगा. लेकिन मार्च से शुरु होने वाली इस रामायण यात्रा स्पेशल टूर पैकेज के दाम तय नहीं किए गए हैं.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More