Local Heading

प्रयागराज में बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों पर होगी सख्त कार्यवाही

प्रयागराज(Prayagraj): शहर में बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों के ऊपर की सख्त कार्यवाही कर जाएगी. लॉक डाउन को अभी तक अनेकों लोग हल्के में ले रहे थे. बेवजह वह घरों से बाहर निकल कर सड़कों पर तफरी ले रहे थे.

यह नजारा सोमवार तक शहर की सड़कों पर नजर आया. इससे लॉक डाउन का शायद लोग मतलब ही नहीं समझ रहे थे. जिस महामारी बन चुके कोरोना वायरस के प्रभाव को समाप्त करने के लिए इसे शासन ने लागू किया था, वही मकसद ही पूरा नहीं हो रहा था. हालांकि इसे लेकर अब जिला प्रशासन सख्त हो चुका है. इसका असर मंगलवार को शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक नजर आया.

बेवजह बाहर निकले तो होगी कार्रवाई
सोमवार की रात में यह निर्णय हुआ कि जिला प्रशासन मंगलवार से सड़कों पर बेवजह तफरी करने वालों के साथ सख्ती करेगा. पुलिस के साथ प्रशासनिक अफसर मंगलवार से सड़क पर आकर ऐसे लोगों को सख्त हिदायत दे रहे हैं. चेतावनी दी जा रही है कि घर से बेवजह बाहर न निकलें वरना उन्हें पकड़ा जाएगा. उनके खिलाफ धारा 144 के तहत कार्रवाई कराई जाएगी.

पुलिस की सख्‍ती का दिख रहा सड़कों पर असर
मंगलवार को भी काफी संख्या में लोग बिना किसी आवश्यक कार्य के ही घर से बाहर निकले. उनका अंदाज आम दिनों की तरह ही थ. मगर यह क्या…जगह-जगह पुलिस ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया. शहर आने वाले लोगों को तो बिना काम से आने ही नहीं दिया गया. फाफामऊ बाइपास, झूंसी के गंगा पुल के पहले, बमरौली के आगे मंदर मोड़ बैरियर, नैनी के नए यमुना ब्रिज चौराहे, लेप्रोसी चौराहे पर बैरिकेडिंग कर पुलिस ने लोगों को शहर में आने से रोका. इन स्थानों पर दर्जनों की संख्या में दो और चार पहिया वाहनों की भीड़ लग गई.

शहर में भी लॉक आउट को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही
प्रशासन की सख्ती शहर में भी स्पष्ट दिख रही है. पुलिस के साथ ही प्रशासनिक अफसरों की टीम सक्रिय है. शहर के सभी प्रमुख
चौराहों, मुहल्लों की प्रमुख सड़कों, प्रमुख बाजारों में चेकिंग की जा रही है. लोगों को घरों में जाने की अपील की जा रही है. जहां आवश्यक कार्यों से लोगों को जाने दिया जा रहा है, वहीं अनावश्यक घूमने वालों को सख्त हिदायत दी जा रही है. अब ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट-अर्चना सिंह

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More