Local Heading

दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र हुआ लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश को संबोधित किया. पीएम ने आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन का कर दिया है. पीएम ने कहा कि रात 12 बजे से घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है.

दिल्ली(Delhi): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच देश को संबोधित किया. पीएम ने आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन का कर दिया है. पीएम ने कहा कि रात 12 बजे से घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसको कर्फ्यू  ही समझे. इसके साथ ही लॉकडाउन 21 दिनों तक लागू होगा.

इसे भी पढ़े : 25 March 2020 Rashifal: बुधवार को इन 6 राशियों को मिलेगा धन का लाभ. मिलेगे कई नए अवसर

पीएम मोदी ने कहा कि हमें भी ये मानकर चलना चाहिए कि हमारे सामने यही एक मार्ग है. हमें घर से बाहर नहीं निकलना है. चाहे जो हो जाए, घर में ही रहना है साथ ही उन्होंने कहा कि उपाय क्या है, विकल्प क्या है? कोरोना से निपटने के लिए उम्मीद की किरण, उन देशों से मिले अनुभव हैं जो कोरोना को कुछ हद तक नियंत्रित कर पाए,

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सोचिए, पहले एक लाख लोग संक्रमित होने में 67 दिन लगे और फिर इसे 2 लाख लोगों तक पहुंचने में सिर्फ 11 दिन लगे. ये और भी भयावह है कि दो लाख संक्रमित लोगों से तीन लाख लोगों तक ये बीमारी पहुंचने में सिर्फ चार दिन लगे. यही वजह है कि चीन, अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, स्पेन, इटली-ईरान जैसे देशों में जब कोरोना वायरस ने फैलना शुरू किया, तो हालात बेकाबू होगा.

पीएम मोदी ने कहा कि आपको ये याद रखना है कि कई बार कोरोना से संक्रमित व्यक्ति शुरुआत में बिल्कुल स्वस्थ लगता है, वो संक्रमित है इसका पता ही नहीं चलता. इसलिए ऐहतियात बरतिए, अपने घरों में रहिए. घर में रहें, घर में रहें और एक ही काम करें कि अपने घर में रहें. आज के फैसले ने, देशव्यापी लॉकडाउन ने आपके घर के दरवाजे पर एक लक्ष्मण रेखा खींच दी है.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More