Local Heading

प्रयागराज में लोकडॉउन के चलते महंगी हो रही समाने

प्रयागराज(Prayagraj): शरह में लॉक डाउन के चलते दालों की कीमत में आई उछाल 8 से ₹10 किलो महंगी हुई. लॉक डाउन के कारण शहर में मॉल, प्रतिष्ठान एवं अन्य दुकानें बंद हैं. वहीं राशन और किराना की ज्यादातर दुकानें खुल रही हैं. अन्य सामानों की कीमत में बढ़ोतरी नहीं हुई लेकिन दाल की कीमत में तेजी से उछाल आया है. कहने को थोक रेट में भले दो रुपये प्रति किलो की वृद्धि हुई पर कुछ थोक कारोबारी दुकानदारों को चार-पांच रुपये बढ़ाकर दाल बेच रहे हैं.

सोमवार को दाल मंडी नहीं खुली थी
सिविल लाइंस, लोकनाथ, खुल्दाबाद, नखास कोहना, गोविंदपुर, सलोरी, कटरा, कीडगंज, बैरहना-मधवापुर के साथ ही कालिंदीपुरम, मुंडेरा, सुलेमसराय, अल्लापुर आदि मोहल्लों में किनारे की दुकानें लॉक डाउन के दौरान खुल रही हैं. दुकानदार जय कुमार ने बताया कि पिछले सप्ताह 72-74 रुपये प्रति किग्रा की दर से थोक में दाल मिली थी. सोमवार को मुट्ठीगंज में 82 रुपये प्रति किलो दाल मिली. पहले फुटकर में 80 रुपये प्रति किलो दाल थी, अब 90 रुपये हो गई. गल्ला तिलहन व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश केसरवानी ने बताया कि शनिवार की सुबह थोक रेट में दाल 76 रुपये किलो थी लेकिन शाम तक दो रुपये प्रति किलो की वृद्धि हो गई थी. सोमवार को दाल मंडी नहीं खुली.

बाहर रोकी गई गाडिय़ां छोड़ दी जाएं
व्यापारियों की मांग है कि कानपुर और आगरा से माल लदी जो गाडिय़ां शहर के बाहर रोक दी गई हैं, उन्हें बिल्टी देखकर छोड़ दिया जाए। ऐसा होने के बाद ही  माल व्यापारियों के गोदामों में पहुंच पाएगा और आपूर्ति घटने नहीं पाएगी।

फलाहारी वस्तुओं की भी बिक्री तेज
25 से नवरात्र शुरू होने के कारण फलाहारी वस्तुओं सिंघाड़े, कुट्टू का आटा, साबूदाना, पंचमेवा आदि की भी खूब बिक्री हुई।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More