Local Heading
Tight jeans

टाइट जींस पहनकर घंटों ड्राइव करना युवक को पड़ा महंगा, पहुंचे अस्पताल

दिल्ली: (Delhi) टाइट जींस पहनकर लगातार कार चलाना एक युवक को भारी पड़ गया. राजधानी के रहने वाले 30 वर्षीय युवक सौरभ शर्मा ने आठ घंटे टाइट जींस पहनकर कार चलाई, जिससे उनकी बॉडी में ब्लड सर्कुलेशन पर असर पड़ा और ब्लड क्लॉट बन गया.

अगर आप लंबे सफर के लिए घर से निकलते हैं तो ज़रा ध्यान दें. 30 साल के सौरभ को ब्लड क्लॉट यानि खून काल धक्का जमने के बाद पैर में दर्द की समस्या भी हुई, लेकिन उन्होंने इसे नज़रअंदाज किया. दो दिन बाद सीढियां चढ़कर ऑफिस पहुंचते ही वह बेहोश होकर गिर पढ़े.  

इसके बाद उन्हें शालीमार बाग स्थित मैक्स हस्पिटल के इमरजेंसी में दाखिल होना पड़ा. इलाज करने वाले डॉक्टर ने इसकी वजह लंबे समय तक टाइट जींस पहनकर कार चलाना बताई. हार्ट विशेषज्ञ डॉ. ने बताया कि सौरभ पल्मोनरी एम्बोलिज्म के शिकार हुए. पल्मोनरी एम्बोलिज्म एक खतरनाक बीमारी है. इसकी वजह से 50 फीसदी केस में दिल का दौरा पड़ने की संभावना होती है.

डॉक्टर का कहना है कि इलाज के दौरान सौरभ का बीपी रिकॉर्ड नहीं हो रहा था. शरीर में ऑक्सीजन की कमी से उनका शरीर नीला पड़ गया था. मरीज को सीपीआर देकर उनकी जान बचाई गई और करीब 24 घंटे में उनका ब्लड प्रेशर नॉर्मल हुआ.

बैठते वक्त बरतें सावधानी

डॉक्टर के मुताबिक अगर आप लंबा सफर कर रहे हैं तो बैठते वक्त पैर हिलाते रहें. ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन बना रहता है. पैर में खून का थक्का होने से इसकी सीधा असर दिल पर पड़ता है. पैर के दर्द को इग्नोर ना करें और सफर में लगातार बैठने से बचें.       

Delhi tight jeans

Related posts

कटड़े के पहले जन्मदिन का निमंत्रण लेकर दिल्ली पहुंचा किसान

Ramta

घोड़ी-बछेड़ा गांव में दलित की रोकी गई बारात, मारपीट में 12 बाराती घायल

Ramta

सिलेबस से बाहर आया एग्जाम, छात्राओं का फूटा गुस्सा

Ramta

न्यू अशोक नगर में ई-रिक्शा और ऑटो चालकों का आतंक

Ramta

एनसीआर में जमकर हुई बरसात, छाए रहेंगे बादल

Ramta

Nirbhaya case: दोषियों को फांसी की याचिका पर सुनवाई टली, 18 दिसंबर को होगा फैसला

Ramta

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More