Local Heading

CBI की छापेमारी पर बवाल क्यों?

वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह और आनंद ग्रोवर के घर और दफ्तर पर CBI का छापा पड़ा है. माना जा रहा है कि ये छापेमारी विदेशी चंदा नियमन अधिनियम के उल्लंघन मामले में की गई है.

नई दिल्ली: वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह और उनके पति आनंद ग्रोवर के दफ्तर और घर पर सीबीआई ने गुरुवार सुबह छापेमारी की. यह छापेमारी उनके एनजीओ के लिए विदेशी चंदा नियमन अधिनियम के उल्लंघन मामले में की गई है. छापेमारी अभी जारी है. सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि दिल्ली और मुंबई दोनों जगह छापे मारे जा रहे हैं.

सीबीआई ने इंदिरा जय सिंह और आनंद ग्रोवर और और एनजीओ के लॉयर्स कलेक्टिव के खिलाफ विदेशी चंदा नियमन अधिनियम के उल्लंघन का मामला दर्ज किया था. सीबीआई ने दोनों पर विदेशी फंड का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था. यह मामला तब का है, जब इंदिरा जयसिंह 2009 से 2014 के बीच एडिशनल सॉलिसिटर जनरल थीं. साथ ही कहा था कि उनकी विदेशी यात्रा पर खर्च गृह मंत्रालय की मंजूरी के बिना उनके एनजीओ के फंड से किया गया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस छापेमारी की निंदा की है. उन्होंने टि्वटर पर लिखा है, “मैं जाने-माने वरिष्ठ वकीलों इंदिरा जयसिंह तथा आनंद ग्रोवर पर CBI छापों की कड़ी निंदा करता हूं… कानून को अपना काम करते रहना चाहिए, लेकिन जो दिग्गज सारी ज़िन्दगी कानून के शासन और संवैधानिक मूल्यों को बनाए रखने के लिए संघर्ष करते रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई साफ-साफ बदले की कार्रवाई है…”

Related posts

सुषमा स्वराज ने दिया ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जबाव

Ravinder Kumar

कांग्रेस पर छाया संकट, अब कौन लगायेगा ‘बेड़ा पार’

Ravinder Kumar

कहीं यूं ही न मर ना जाए ‘उर्दू-पंजाबी भाषा’

Ravinder Kumar

दिल्ली के ‘चिराग दिल्ली’ का सच क्या है?

Ravinder Kumar

नहीं रहीं दिल्ली के दिल में रहने वाली पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित

Ravinder Kumar

भूलकर भी इस तालाब के पास नहीं आना!

Asif Ali

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More