Local Heading

शाहजमाल: पुलिस और महिलाओं के बीच हुई झड़प, जुमे को लेकर प्रशासन हुआ चुस्त

अलीगढ़ (Aligarh), यूपी के अलीगढ़ जनपद में शाहजमाल ईदगाह के सामने सीएए और एनआरसी के विरोध में पिछले 15 दिनों से प्रदर्शन जारी है. इस बीच बुधवार को महिलाओं ने धरना स्थल पर ही मोमबत्तियां जला कर जमकर नारेबाजी की उस वक़्त करीब 800 महिलाएं और पुरुष मौके पर जमा हो गए. 

बता दें कि मंगलवार की रात पुलिस और महिलाओं के बीच हल्की नोकझोक भी हो गई थी. प्रदर्शनकारी महिलाओं का आरोप लगाया था कि पुलिस ने उन्हें जबरन धरने से उठाकर घर भेजने की इलाके में अफवाह फैला दी. इसके चलते देर रात करीब 2:30 बजे सैकड़ों लोग धरना स्थल पर पहुंच गए. उन्होंने महिलाओं के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी. पुलिस ने समझा बुझाकर लोगों को शांत किया.

इसके बाद बुधवार को शाहजमाल धरना प्रदर्शन में अचानक से भीड़ बढ़ गई. फिर महिलाओं और पुरुषों ने वहां मोमबत्तियां जलाकर कुरान की आयतें पढ़ीं. इसके साथ ही जमकर नारेबाजी की. देर रात करीब 11 बजे तक यह प्रकरण चलता रहा. इस दौरान प्रशासन चुस्त नज़र आया. देर रात वहां से भीड़ कम हुई. 

इसे भी पढ़ें: खौफनाक! हथौड़े से मारकर आरी से शवों को काटा, एक हफ्ते से सड़ रही थी 5 लाशें

शाहजमाल धरना प्रदर्शन के इस हालात को देखते हुए जुमे की नमाज को लेकर प्रशासन एक बार फिर से अलर्ट हो गया है. वो किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं चाहता.  एलआईयू को इलाके में सतर्क करते हुए भीड़ का अनुमान लगाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जुमे के दिन दो अतिरिक्त मजिस्ट्रेटों की तैनाती के भी निर्देश दिए हैं. इसके अलावा पुलिस धरना स्थल में शामिल लोगों और भीड़ को जुटाने वालों के नाम, पते की जानकारी जुटाने में लगी है. प्रशासन ने इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था के सख्त इंतजाम कर लिए गए हैं. सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली के एक घर मिली 5 लाश, बदबू से इलाके में मचा हड़कंप

इसे भी पढ़े: राजधानी में चलेगी तेज हवाएं, ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More