Local Heading

उमेश जाधव ने पुलवामा के शहीदों को दी सबसे सच्ची श्रद्धांजलि

उमेश जाधव ने 40 जवानों के घर जाकर मिट्टी को माथे पर लगाया.

दिल्ली: (Delhi) आज पुलवामा हमले की बरसी है। हर आम और खास देश पर जान न्योछावर करने वाले सीआरपीएफ के 40 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दे रहा है। लेकिन, बेंगलुरु के निवासी उमेश गोपीनाथ जाधव के शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के अनोखे तरीके के बारे में जानकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी और आप उन्हें सलाम किए बिना नहीं रह पाएंगे।

पिछले सालभर में उमेश सभी 40 शहीद जवानों के घर गए और उनके गांव से मिट्टी इकट्ठा की। इसके लिए उन्होंने 61 हजार किलोमीटर की यात्रा की। यही वजह है कि श्रीनगर में सीआरपीएफ के लेथपोरा कैंप शहीदों के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में आज उन्हें खास मेहमान के तौर पर बुलाया गया। उनकी इस यात्रा के पीछे एक दिलचस्प कहानी है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली एयरपोर्ट पर मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध, बैंकॉक से लौट रहा था

अजमेर में एक म्यूजिक कंसर्ट के बाद पिछले साल 14 फरवरी को उमेश जावध बेंगलुरु में अपने घर के लिए लौट रहे थे। जयपुर एयरपोर्ट पर टीवी स्क्रीन में यह न्यूज लगातार चलने लगनी कि आत्मघाती हमलावर ने बस गाड़ी से सीआरपीएफ काफिले पर हमला कर दिया। जैसे ही वह विचलित कर देनेवाला दृश्य टीवी पर चलने लगा, उन्होंने यह फैसला किया कि शहीद परिवारों के लिए कुछ कुछ किया जाए।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More