Local Heading

कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए हम बना रहे प्लाज्मा बैंक- केजरीवाल

आईएलबीएस (ILBS) अस्पताल में प्लाज्मा बैंक बनेगा. डॉक्टर या अस्पताल लिखकर देगा कि इन्हें प्लाज्मा की जरुरत है तो आईएलबीएस प्लाज्मा देगा.   

दिल्ली: (Delhi) दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि दिल्ली सरकार प्लाज्मा बैंक बनाने जा रही है, जिससे कोविड मरीजों के इलाज में काफी सहायता मिलेगी. उनका कहना है कि इस वक्त प्लाज्मा थेरेपी से लोगों को काफी राहत मिल रही है, लेकिन इसका डोनर खोज पाना बेहद मुश्किल होता है. दिल्ली सरकार की तरफ से बनाया जा रहा ये बैंक प्लाज्मा के जरुरतमंदों की मदद करेगा.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि प्लाज्मा बैंक की औपचारिकता पूरी की गई है. इससे सभी को प्लाज्मा मिलेगा. आईएलबीएस (ILBS) अस्पताल में प्लाज्मा बैंक बनेगा. डॉक्टर या अस्पताल लिखकर देगा कि इन्हें प्लाज्मा की जरुरत है तो आईएलबीएस प्लाज्मा देगा. सीएम ने कहा कि ये बैंक 2 दिन में शुरु हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरुद्ध कांग्रेस का घोड़ागाड़ी प्रदर्शन

सीएम ने जानकारी दी कि एलएनजेपी अस्पताल में पिछले दिनों 35 लोगों को प्लाज्मा दिया, जिसमें से 34 लोग बच गए. वहीं एक प्राइवेट अस्पताल में 49 प्लाज्मा दिए गए, जिनमें से 46 लोग बच गए. सीएम ने कहा कि ये दावे से नहीं कहा जा सकता कि ये लोग प्लाज्मा थेरेपी के कारण बचे हैं. हो सकता है ये लोग वैसे भी ठीक हो जाते, लेकिन गंभीर मरीज प्लाज्मा थेरेपी के बाद ठीक हुए हैं.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More