Local Heading

सांप की किस प्रजाति से फैल रहा है कोरोनावायरस?

दिल्ली: (Delhi) दुनिया भर में कोरोना वायरस का आतंक फैला हुआ है. फिलहाल यह चीन में ही देखा जा रहा है, लेकिन इसके मद्देनजर भारत में भी अलर्ट जारी किया गया है. इस खतरनाक वायरस से देशभर में कई मौतें हो गई हैं जबकि लगातार लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं. चीन के शहर वुहान (Wuhan) के बाद कई और शहरों को भी बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं. साथ ही लोगों को शहर छोड़ने के लिए मना किया गया है. फिलहाल इस बीमारी का कोई इलाज पता नहीं चल पाया है.  

कोरोनावायरस को लेकर पूरी दुनिया अलर्ट है और इसपर काबू करना बेहद जरुरी है. सामने आई रिपोर्टस में कहा जा रहा है कि करोनोवायरस फैलाने वाली सांप की दो प्रजातियां हैं. सीएनएन की रिर्पोर्ट के मुताबिक सांप की एक खास तरह की प्रजाति इस वायरस की वजह है. ये वायरस Chinese krait और Chinese cobra सांप से आया है और ये दोनों काफी जहरीले सांप हैं.

ये भी पढ़ें: मौत को गले लगाने से पहले मुकेश का सनसनीखेज खुलासा, अक्षय के साथ यौन संबंध बनाने पर किया मजबूर

कुछ महीने पहले वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी बताया था कि यह वायरस जानवरों से संबंधित है. इस दौरान WHO ने कुछ जानवरों के नाम लिए थे. इसके अलावा वायरस को लेकर मांस और मछली के बाजारों पर भी संदेह ज़ाहिर किया गया था.   

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More