Local Heading
फरीदाबाद में दबंगों का तालिबानी फरमान, बोले गांव में चढ़ेगी सिर्फ क्षत्रियों की बारात 24 faridabad

फरीदाबाद में दबंगों का तालिबानी फरमान, बोले गांव में चढ़ेगी सिर्फ क्षत्रियों की बारात

फरीदाबाद: (Faridabad) जिले के भूपानी इलाके के महावतपुर गांवमें दबंगों ने अनुसूचित जाति की बेटी बारात को इलाके में घुसने नहीं दिया. लड़की के परिजनों ने आरोप लगाया कि गांव के दबंगों ने बारात के रास्ते में ट्रैक्टर लगाकर बारात चढ़ने से रोक दिया. रविवार सुबह अनुसूचित जाति के लोगों ने थाने में पहुंचकर कार्रवाई की मांग की.  

आरोप है कि दबंगों ने खुले में चेतावनी दी राजपूतों के गांवों में केवल क्षत्राणियों की ही बारात चढ़ेगी. इसके अलावा अन्य जातियों के ना बैंड बजेंगे और ना ही बारात चढ़ेगी. गांव के चार लोगों पर अनुसूचित जाति के घर आ रही बारात को रास्ते से वापस कर दिया.

दबंगों के तालिबानी फरमान के बाद लड़की के परिजनों ने दुल्हे को घर तक लाकर बेटी की शादी करवाई. इस घटना के बाद से ही गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है. दबंगों के इस रवैये से परेशान ग्रामीणों ने रविवार सुबह थाने के सामने दर्जनों की संख्या में पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए खूब हंगामा किया.   

पीड़ित पक्ष का कहना है कि 28 नवंबर को भी एक बारात पर पथराव किया गया था. गुस्साए लोगों की कहना है कि बारात जाने की गुहार लगाते वक्त दबंगों ने जातिसूचक शब्दों की भी इस्तेमाल किया था, जिससे अनुसूचित जाति के लोग काफी नाराज हैं.      

इस मामले में एसीपी ने बताया कि लोगों की नाराजगी को देखते हुए लिखित शिकायत लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है. दोनों पक्षों के लोगों से बातचीत कर समझौता कराने की कोशिश की जा रही है.  

Related posts

कटड़े के पहले जन्मदिन का निमंत्रण लेकर दिल्ली पहुंचा किसान

Ramta

Delhi: मेट्रो के सामने कूदकर आदमी की मौत

Pragati Raj

Delhi: 84 लाख से अधिक बच्चों ने चित्रकला प्रतियोगिता में भाग लिया

Pragati Raj

घोड़ी-बछेड़ा गांव में दलित की रोकी गई बारात, मारपीट में 12 बाराती घायल

Ramta

Delhi: लड़कों को संकल्प दिलाएंगे, लड़की के साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं: केजरीवाल

Pragati Raj

सिलेबस से बाहर आया एग्जाम, छात्राओं का फूटा गुस्सा

Ramta

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More