Local Heading

अगर,लड़की से बात करते समय होती है घबराहट? तो आजमाएं ये शानदार टिप्स

आमतौर पर लड़के जब लड़कियों से बात करते हैं तो अक्सर ही अचकचा जाते हैं या फिर घबरा जाते हैं। हद तो तब हो जाती है जब लड़कियों से बात करने के चक्कर में लड़कों के पसीने छूट जाते हैं। लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको बता रहे हैं वो शानदार टिप्स जिन्हें पढ़ने के बाद आपकी इस समास्या का समाधान हो जाएगा।

नई दिल्ली(New Delhi): हर एक युवा लड़का चाहता है कि उसकी गर्लफ्रेंड हो, लेकिन साथ ही ये सवाल भी मन में रहता है कि वो लड़कियों से बात कैसे करे उसे अपना दोस्त कैसे बनाए। वहीं, आमतौर पर किसी भी लड़की से बात करना कुछ लड़कों के लिए दुनिया का सबसे मुश्किल काम होता है। लड़की से बात करने के नाम पर कुछ लड़कों के पसीने भी छूटने लगते हैं। वास्तव में लड़के यह सोचते हैं कि अगर लड़की उनकी बात का बुरा मान गयी या फिर गुस्सा हो गयी तो क्या होगा? उन्हें ये भी नहीं पता होता है कि लड़कियों को किस तरह की बातें ज्यादा अच्छी लगती हैं, उनसे बात की शुरूआत कैसे की जाए और सबसे पहले क्या बात की जाए। इस तरह से ऐसे बहुत से कारण हैं जिसकी वजह से लड़के लड़कियों से बात करने में सहज नहीं हो पाते हैं।

चलिए हम आपको बताते हैं कि आप किसी लड़की से बात कैसे करें और यदि लड़की से बात करते समय होती है घबराहट? तो ये टिप्स आपके लिए ही है जनाब।

1. सबसे पहले अपनी बॉडी लैंग्वेज सुधारें

कहा जाता है कि जरूरी नहीं कि आप हर बात अपने मुंह से ही कहें, कई चीजें व्यक्ति का बॉडी लैंग्वेज भी उसके बारे में बहुत कुछ कहता है। घर में शीशे के सामने खड़े होकर अपने हावभाव को देखें। अगर आप बात करते समय कंधे उचकाते है तो तुरंत ही इसे बंद कर दें। आंख मिलाकर बात करें और इधर उधर ना देखते हुए लड़की की आंखों में देखे और अपने बालों पर हाथ फेरने की आदत भी खत्म करें।

इसके अलावा आप किस तरीके से बैठ रहे हैं, लड़की से कितनी तेज या कम आवाज में बातें कर रहे हैं और उसके सामने नाखून तो नहीं कुतर रहे हैं। जब आप अपनी बॉडी लैंग्वेज को पहले से ही सुधार कर जाएंगे तो आपको लड़की से बात करने में घबराहट नहीं होगी।

2. सजघज के रहो जनाब, रेशम पहनो कपास क्यों?

अच्छा दिखने और अच्छा पहनने से भी व्यक्ति का कॉन्फिडेंस बढ़ता है। आप जिस कपड़े में ज्यादा स्मार्ट दिखते हों या सहज महसूस करते हों, वही कपड़ा पहनकर लड़की के पास जाएं। सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि उस कपड़े में आपको आत्मविश्वास तो आना ही चाहिए, साथ में आप लड़की को आकर्षित भी कर सकें। लड़की से मिलने से पहले अपने बाल कटाएं, दाढ़ी बनाएं, कपड़े साफ सुथरे और इस्त्री किए हुए पहनकर जाएं। इससे आप बिना घबराए उस लड़की से बात कर पाएंगे और उसे आकर्षित करने में भी कामयाब रहेंगे।

3. ज्यादा बोलना बंद करें और उसकी भी सुने जिससे मिलने जा रहे हैं जनाब

बिना घबराए लड़की से बात करने के लिए अच्छा वक्ता बनें। रिलेशनशिप विशेषज्ञों का मानना है कि लड़कियां कभी ये नहीं चाहती हैं कि उनका पार्टनर बहुत ज्यादा बोलने वाला हो। चूंकि लड़कियां बहुत भावुक होती हैं इसलिए वह चाहती हैं कि उन्हें चाहने वाला उनकी हर बात को सुने। ऐसे में अगर आप किसी लड़की को सुने बिना उससे बोलने या जवाब देने की जल्दी में रहेंगे तो घबराहट होना लाजिमी है। जब भी लड़की से बात करने का अवसर मिले तो उसे अच्छी तरह से सुनें और यह जानने की कोशिश करें कि वह आपको ये बात बताकर आपसे सहानुभूति, मदद या क्या हासिल करना चाहती है।

4. लड़कियों को आता है तेज सेंस ऑफ ह्यूमर वाले लड़कों से बात करने में मजा

लड़कियों से बात करते समय थोड़ा मजाकिया होना काफी फायदेमंद साबित होता है। इससे आपकी घबराहट तो दूर होती ही है साथ में आप लड़की को इम्प्रेस करने में कामयाब हो जाते हैं। यदि बात करते समय आपने कुछ ऐसी बात कहकर लड़की को हंसा दिया तो समझिए कि आपका काम बन गया। यानी जो हंसी समझो वो फंसी। वास्तव में लड़कियां एक अच्छे सेंस ऑफ ह्यूमर वाले लड़के को पसंद करती हैं। जब आप हल्की फुल्की और मजेदार बातें करेंगे तो आपको लड़की का मूड समझ में आएगा और आत्मविश्वास भी बढ़ेगा।

5. जैसे हैं, वैसे ही रहकर करें बात, ओवरस्मार्टनेस निकाल सकती है आपका कचूमर

अक्सर देखा जाता है कि लड़के लड़कियों से बात करने के लिए अपने को बदलने की कोशिश करते हैं। उनको लगता है कि वो अगर कोई फिल्मी डॉयलॉग बोलकर बातें करेंगे या फिर हीरो बन जाएंगे तो अच्छे से लड़की से बात कर पाएंगे। वास्तव में इस तरह की चीजें करने या सोचने से घबराहट और बढ़ जाती है। इसलिए आप जैसे हैं, उसी रुप में लड़की के पास जाएं और वैसे ही बात करें। कई लड़कियों को लड़कों में सादगी ज्यादा पसंद आती है और वो बनावटीपन से नफरत करती हैं।

6. जरूरी नहीं बात बन जाए, रिजेक्शन को भी पॉजिटिव तरीके से लें जनाब

आमतौर पर यह जरूरी नहीं है कि हर व्यक्ति आपको स्वीकार करें या फिर आप हर व्यक्ति को स्वीकार करें। अगर आप लड़की से यह सोचकर मिलने जा रहे हैं कि अगर उसने आपको अस्वीकार कर दिया तो क्या होगा तो इस स्थिति में घबराहट होना स्वाभाविक है। आप लड़की से बहुत डर डर कर बात करेंगे जो आपके चेहरे पर दिखायी देगा। अगर आत्मविश्वास बढ़ाना है तो यह सोचकर जाएं कि जो होगा देखा जाएगा। अस्वीकृति किसी भी खेल का हिस्सा हो सकता है। जैसे वो आपको अस्वीकार कर सकती है वैसे ही आप भी कर सकते हैं। इसलिए इस सत्य को स्वीकारें और बिना घबराए लड़की से बात शुरू करें।

वास्तव में हर इंसान को अपनी कमियों के बारे में पता होता है, यह अलग बात है कि कुछ लोग अपनी कमियों को दूर नहीं करना चाहते हैं। लड़की से बात करते समय घबराहट होती है तो अपनी बातचीत के कौशल पर काम करें। शीशे के सामने खड़े होकर अपने शब्दों को सही तरीके और सही भाव से उच्चारण करें। यह देखें कि आप घबराहट की वजह से बहुत हकला कर तो बात नहीं कर रहे हैं। बोलते समय ज्यादा पॉज तो नहीं देते हैं। आपकी बातें कितनी इम्प्रेसिव और अट्रैक्टिव होती हैं। जब आपको लगेगा कि आप लड़की के सामने भी इसी तरह से सही तरीके से वार्तालाप कर पाएंगे तो घबराहट का सवाल ही नहीं उठता।

Related posts

चेन स्नेचिंग का शिकार हुई एयरहोस्टेस, सॉरी कहकर भागे बदमाश

Ramta

दिल्ली में 1.5 लाख ‘स्पीड’ चालान माफ

Ravinder Kumar

नुक्कड़ सभा करवाना एक नेता पड़ा महंगा, जेजेपी समर्थकों ने की पिटाई

Ramta

अशोक तंवर ने दिया जेजेपी को समर्थन, कहा- ‘दुष्यंत बनें सीएम’

Ramta

ननकाना साहिब जाने वाले श्रद्धालुओं का खर्च उठाएगी दिल्ली सरकार!

Ramta

दिल्ली में हैवानियत,14 साल बच्ची ने दिया बच्चे को जन्म

Ravinder Kumar

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More