Local Heading

दिग्गज अभिनेता जगदीप अब इस दुनिया में नहीं रहे, मुंबई में होंगे सुपुर्द-ए-खाक

मनोरंजन: (Entertainment) फिल्म ‘शोले’ में सूरमा भोपाली का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में अपने अभिनय का छाप छोड़ने वाले एक्टर जगदीप अब इस दुनिया में नहीं रहे. उनके निधन पर बॉलीवुड की तमाम हस्तियों व प्रशंसकों में शोक की लहर है. अजय देवगन, अनिल कपूर सहित कई सेलिब्रिटी ने बुधवार रात को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपनी संवेदना व्यक्त की.

दिग्गज अभिनेता को दक्षिणी मुंबई के मझगांव इलाके के कब्रिस्तान में सुबह 11 से लेकर 12.00 बजे तक सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. उनके पोते मीजान जाफरी मुंबई से बाहर अपने फार्महाउस पर हैं. उनके आने के बाद ही उनका संस्कार किया जाएगा. जगदीप कैंसर व आयु अधिक होने पर बीमारी से पीड़ित थे.

जगदीप का जन्म ब्रिटिश इंडिया के दतिया सेंट्रल प्रोविंस में 29 मार्च 1939 को हुआ था. उनका सली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. बचपन में ही उनके पिता चल बसे थे. देश के बंटवारे के बाद परिवार में पैसों की तंगी आने लगी थी. परिवार के भरण-पोषण के लिए उनकी मां परिवार के साथ मुंबई आ गई थीं.

मुंबई आकर उनकी मां ने अनाथालय के लिए खाना बनाना शुरु कर दिया. बच्चों को स्कूल भेजने के लिए मां ने पैसे बचाने शुरु कर दिए, लेकिन मां को इतनी मेहनत करता देख जगदीप ने स्कूल छोड़ने का फैसला किया और सड़कों पर सामान बेचने लगे. 1951 में आई फिल्म अफसाना में उन्होंने महज 12 साल की उम्र में अपनी एक्टिंग की शुरुआत की. उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More