Local Heading

प्ले स्टोर पर पहुंची TikTok Vs YouTube की ‘जंग’, जानें क्या है पूरा मामला

दिल्ली- इंटरनेट दुनिया में एक ऐसी जंग छिड़ी है जो रुकने का अब नाम नहीं ले रही है। चर्चित मनोरंजन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म नए विवाद को लेकर टिकटॉक और यूट्यूब के क्रिएटर्स आमने-सामने हो गए हैं। बड़ी बात यह है कि गूगल प्ले स्टोर पर टिक टॉक की रेटिंग 4.7 से घटकर 1.2 पर पहुंच गई है। हाल ही में यूजर्स ने टिकटॉक को प्ले स्टोर पर सिर्फ एक रेटिंग भी दी।

सोशल मीडिया पर कई यूजर्स टिक टॉक को भारत में बैन करने की भी मांग कर रहे हैं। गूगल प्ले स्टोर के मुताबिक, TikTok App को अबतक करीब 24 मिलियन यूजर्स रेटिंग दे चुके हैं, इनमें से काफी यूजर्स ने इस एप को सिर्फ एक रेटिंग दी है, जिससे एप की रेटिंग में भारी गिरावट दर्ज की गई है और रेटिंग सिर्फ दो हो गई है।वहीं, टिक टॉक के लाईट वर्जन को अबतक करीब 7 लाख 22 हजार यूजर्स रेटिंग्स दे चुके हैं। इसके लाईट वर्जन की रेटिंग सिर्फ 1.1 है। गौरतलब है कि यू ट्यूब एप को प्ले स्टोर पर करीब 70 मिलियन लोगों ने रेटिंग्स दी हैं।

इसे भी पढ़ें – चीन ने सीएम योगी पर साधा निशाना, कहा चीन का कोई विकल्प नहीं

यूट्यूब और टिकटॉक के फैन के बीच पिछले कई दिनों से खींचतान चल रही है। यूट्यूब यूजर्स टिकटॉक इस्तेमाल करने वालों का मजाक बनाते हैं और टिकटॉक यूजर्स यूट्यूब वालों का। ये मजाक तब ज्यादा बढ़ गया जब टिकटॉक स्टार आमिर सिद्दीकी ने एक वीडियो बनाया, जिसमें उन्होंने यूट्यूब पर मजाक बनाने वालों को लपेटा। इसके बाद यूट्यूब वाले भी शांत नहीं बैठे।

यूट्यूब पर कैरी मिनाटी नाम के अकाउंट से एक वीडियो जारी किया गया, जिसमें टिकटॉक वालों की ‘धज्जियां उड़ा दीं’। ये वीडियो वायरल हो गया। लाखों लोगों तक ये वीडियो पहुंच गया। इसके बाद ये जंग ट्विटर पर शुरू हो गई। हजारों लोगों ने मीम्स शेयर कर एक-दूसरे पर अपनी भड़ास निकाली।

कैरीमिनाटी की ओर से Youtube vs TikTok: The End नाम से एक विडियो बनाया गया, जो चंद दिनों में ही सबसे ज्यादा लाइक किया गया इंडियन विडियो बन गया था। हालांकि, यूट्यूब की ओर से इस विडियो को यह कहते हुए हटा दिया गया है कि विडियो कम्युनिटी गाइडलाइंस का उल्लंघन करता है। माना जा रहा है कि टिकटॉक यूजर्स की ओर से रिपोर्ट किए जाने के बाद विडियो हटाया गया है।

 

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More