Local Heading

सावधान: बुढ़ा होने का शौक कर देगा डेटा ट्रांसफर!

चंडीगढ़: (Chandigarh) आजकल सोशल मीडिया पर फेसएप का इस्तेमाल जमकर किया जा रहा है. भारत में बुढ़ा दिखने की होड़-सी मची है. सोशल मीडिया पर लोग धड़ाधड़ अपने बुढ़ापे की तस्वीर पोस्ट कर रहे हैं. ज्यादा इस्तेमाल से एप का सर्वर डाउन चल रहा है. यह एप एंड्रॉयड और ios मोबाइल पर मौजूद है.   

क्या है फेसएप चेलेंज

फेस एप चेलेंज के लिए बॉलीवुड के सितारों से लेकर देश के काफी लोग एप का Age ऑप्शन का ज्यादा इस्तेमाल कर रहे हैं. गूगल प्ले से 100,000 मिलियन से ज्यादा लोग इस ऐप को डाउनलोड कर चुके हैं. ये एप काफी फिल्टर्स के साथ बनाया गया है. इसमें जवान दिखने, जेंडर चेंज और बुढ़े दिखने से लेकर और भी ऑप्शन शामिल हैं. सोशल मीडिया पर इस एप को रुस का बताया जा रहा है.

प्राइवेसी को लेकर उठे सवाल

इस एप का इस्तेमाल करने वालों के लिए सावधान होने की जरुरत है. इस एप की गोपनीयता को लेकर सोशल मीडिया में खासे चर्चे हैं. ये भी कहा जा रहा है कि आपके सोशल मीडिया की जानकारी रुस पहुंच रही है. अमेरिकी सीनेटर चक शूमर ने “डेटा की सुरक्षा के बारे में गंभीर चिंताएं व्यक्त कीं हैं. वहीं ये भी पता लगाया जा रहा है कि क्या यूसर्स को इस बारे में पता है कि एप तक किसकी पहुंच हो सकती है. साथ ही ऐप में एफबीआई जांच के लिए बुलाया. दरअसल अमेरिका नहीं चाहता कि उनके नागरिकों की जानकारी किसी ऐसे देश के हाथ लगे जो देश पहले से ही अमेरिका के खिलाफ साइबर युद्ध में लगा है.

कंपनी ने दिया जवाब  

सवालों के जवाब में कंपनी के संस्थापक यारोस्लाव गोंचारोव ने कहा कि उपयोगकर्ता डेटा और अपलोड की गई तस्वीरों को रूस में नहीं भेजा जा रहा है. इस प्रक्रिया में तस्वीर को क्लाउड पर स्टोर किया जाता है, जिससे यूजर्स को सुविधा है उन्हें बार-बार इसे अपलोड नहीं करना पड़ता. उनका कहना है कि अधितर तस्वीरें 48 घंटे में डिलीट कर दी जाती हैं.

Related posts

ब्रोकली एक फायदे अनेक

Ramta

विंग कमांडर अभिनंदन के शौर्य पर बनेगी फिल्म

Ramta

ब्लैक कलर का है घर का मेन गेट? नुकसान के लिए तैयार रहे!

Ramta

मथुरा के पेड़े घर पर ऐसे बनाएं

Ramta

11वीं के छात्र ने अध्यापक को पीटा, FIR दर्ज

Ramta

घर में इन कमियों को दूर करता है मनी प्लांट

Ramta

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More