Local Heading

छात्रों ने नाटक के माध्यम से पर्यावरण के प्रति किया जागरूक

environment
सासनी स्थित एबीजी गुरुकुलम स्कूल में छात्रों ने नाटक के माध्यम से लोगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल डॉ बरखा गुप्ता ने की। संचालन शिक्षिका उमा घोष ने किया।

हाथरस। सासनी स्थित एबीजी गुरुकुलम स्कूल में छात्रों ने नाटक के माध्यम से लोगों को पर्यावरण (Environment) संरक्षण के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल डॉ बरखा गुप्ता ने की। संचालन शिक्षिका उमा घोष ने किया।

गुरुकुलम स्कूल में प्रिंसिपल डॉ बरखा गुप्ता की अगुआई में अंतर सफनीय नाटक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे जुपिटर, वीनस व मार्स सदन के विद्यर्थियों ने भाग लिया। मार्स सदन के विद्यर्थियों ने नाटक के माध्यम से पेड़ का हमारे जीवन में महत्व और अगर पेड़ नहीं होते तो धरती पर जीवन नहीं होता संदेश दिया। जुपिटर सदन के विद्यार्थियों ने पर्यावरण पदुषण से होने वाली बीमारियों व अधिक अधिक पेड़ लगाने का संदेश दिया।

वीनस सदन के विद्यर्थियों ने धर्म के नाम पर  रहे ढोंग और आडम्बर का खेल रचने वाले और अधर्म का पाठ पढ़ाने वाले ढोंगी बाबाओं से बचने का संदेश दिया। जुपिटर वर्ग के शिवानी, गौरंशी, कार्तिकेय, सक्षम, तनिष्का, हेंप्रिया, ललित आदि ने प्रथम स्थान हासिल किया। वीनस सदन के हर्षित, नंदिनी, अवधेश, सूर्यांश, उत्तम, ईशा, कृष्णा, पल्लवी, सिद्धांत आदि ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्रिंसिपल डॉ बरखा गुप्ता ने बच्चों की होंसला अफजाई करते हुए कहा कि प्रतियोगिता हमें जीवन में विपरीत परिस्थितियों का सामना करने के लिए तैयार करती है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More