Local Heading

गर्मियों में कैसे रखें स्किन का ख्याल

गर्मियों में स्किन को बचाना काफी जरुरी होता है. इसके लिए लोग कईं तरह के तरीके आजमाते हैं. चिलचिलाती गर्मी में स्किन लू लगने से मुरझा जाती है. ऐसे में धूप से चेहरे का खास ख्याल रखने के लिए हम टिप्स तलाशना शुरु कर देते हैं. घबराएं नहीं हम आपको ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं जो हमारी स्किन को ग्लोइंग बनाने में काफी मदद करते हैं.

स्किन को हाईड्रेट करें

गर्मियों में चेहरे को मॉश्चराइजर के अलावा हाईड्रेशन की भी जरुरत होती है. सप्ताह में हो सके तो दो बार हाईड्रेटिंग फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये मास्क स्किन को हाइड्रेट करने के साथ मुंहासों से भी राहत देता है.  

खूब पिएं पानी

स्किन को जवा बनाएं रखने के लिए पानी पीना बेहद जरुरी है. इससे चेहरा चमकदार होगा साथ ही ग्लो भी बढ़ता है. दिनभर में कम से कम 2-3 लीटर पानी जरुर पीना चाहिए.  

विटामिन सी का करें भरपूर इस्तेमाल

त्वचा के लिए विटामिन C बहुत फायदेमंद होता है. नींबू. आंवला, टमाटर, संतरा जासी चीजों में विटामिन सी पाया जाता है. यह त्वचा ही नहीं बल्कि सेहत के लिए भी फायदेमंद है.

कम करें मेकअप

मेकअप चेहरे के पोर्स को भर देता है. ऐसे में गर्मियों में मेकअप करने से बचना चाहिए. स्किन को सांस लेने की जरुरत होती है. ऐसे में कोशिश करें कि गर्मियों में कम से कम मेकअप का ही इस्तेमाल हो.  

चेहरे को धूप में ढंककर रखें  

चेहरे को धूप से बचाएं. जब भी घर से बाहर निकलें तो त्वचा को धूप की किरणों से बचाकर यानि कपड़े से ढ़ककर रखें.

#skincaretips

Related posts

सावधान: दिमागी बुखार के तांडव के बाद अब बच्चों पर विकलांगता का खतरा

Ravinder Kumar

अब ‘स्पेशल मच्छरदानी’ से भागेंगे जानलेवा मच्छर!

Deepanshi

बिहार के डॉक्टर हेलमेट पहन कर मरीजों का कर रहे इलाज

Rahul Kumar

पेट में मरा हुआ बच्चा लेकर ठोकरें खा रही मां

Rahul Kumar

लाइलाज नहीं है ब्रेन ट्यूमर, ऑपरेशन से हो सकता है ठीक

Pranav Mishra

सावधान! हो चुका है दिमागी बुखार का आगमन

Rahul Kumar

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More