Local Heading

पति को खुश रखने के लिए हर पत्नी को करने चाहिए ये 5 काम

जब एक लड़की शादी करती है तो, वह यही मनोकामना लिये होती है कि उसका पति उसे बहुत ज्‍यादा खुश रखेगा। मगर यह कोई नहीं सोंचता कि एक पत्‍नी का भी कर्तव्‍य होता है कि वह अपने पति देव को खुश रखे। लेकिन शादी दो पहिये पर चलती है इसलिये दोनों की खुशी के मायने एक हैं। इसलिये हम आपको 5 अच्‍छे तरीके बताएंगे जिससे आप अपने पति देव को हमेशा खुश रख सकती हैं।

स्वादिष्ट खाना –  जानकारों का मानना है कि हस्बैंड के दिल का का रास्ता उसके पेट से होकर जाता हैं। जब इंसान का पेट भरा होता हैं और वो इसके स्वाद से पूरी तरह संतुष्ट रहता हैं तो उसका खराब मूड भी अच्छा हो जाता हैं। ऐसे में जब आपका हस्बैंड ऑफिस के काम के बाद थका हारा आए तो उन्हें गरमा गरम और स्वादिष्ट व्यंजन बना के खिलाए। आप इन्टरनेट का सहारा लेकर नई नई डिश सिख ले और खाने में थोड़ी वैराइटी लाए। यकीन मानिए यदि आपने अपने हाथों से बने खाने से पति को लगातार खुश रखा तो वो भी आपको अपनी पलकों पर बैठा के रखेगा।

रोमांस में वेराइटी – शादी के कुछ सालों बाद पति पत्नी के बीच रोमांस में कमी आ जाती हैं। कई बार ये दोनों रोमांस ट्रॉय भी करते हैं लेकिन उससे जल्दी बोर हो जाते हैं। ऐसे में आप ऑनलाइन सर्च कर रोमांस के नए नए तरीके खोज सकते हैं। आप चाहे तो अपना मेकओवर कर कोई करैक्टर भी प्ले कर सकते हैं इस तरह आपकी बेस्वाद लव लाइफ में फिर से स्वाद का तड़का लग जाएगा।

घर में शान्ति – कई बार पत्नी की बक बक या लड़ाई झगड़ों से भी पति का मूड ऑफ हो जाता हैं। इसलिए जहाँ तक हो सके कोशिश करे कि आप घर में बेमतलब की या छोटी मोटी बातों पर होने वाली नोकझोक से बचे। यदि ससुराल में आपकी किसी से लड़ाई होती हैं तो उसका लोड अपने पति को ना दे। कई बार उसका अपनी पत्नी और घरवालो की लड़ाई के बीच में सैंडविच बन जाता हैं। इसलिए यदि संभव हो तो उसे इससे दूर ही रखे।

गलती होने पर सॉरी – सॉरी कहने को लेकर कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है। पहली सावधानी यह कि बचने के लिए सॉरी न बोलें, आपकी पत्नी इसे आसानी से भांप सकती है कि आप सॉरी सीरियसली बोल रहे हैं या फिर बात को आसानी से खत्म करने या फिर बचने के लिए। दूसरी सावधानी यह कि सॉरी की जब जरूरत हो तब बोलें जरूर। इसे इगो से न जोड़ें क्योंकि यह रिश्ते में खटास ला सकता है।

सरप्राइज़ दें – महिला हो या पुरुष हर किसी को सरप्राइज़ पसंद होता हैं। ऐसे में जब भी आपके पति का बर्थडे हो या आपकी सालगिरा हो तो उन्हें एक बढ़िया सा सरप्राइज़ दे। इसके लिए आप कोई गिफ्ट ला सकती हैं या कमरे को सजा के कुछ रोमांटिक सा कर सकती हैं। आप चाहे तो कोई बाहर की ट्रिप भी प्लान कर सकती हैं।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More