Local Heading

शिवपाल की मांग, टिड्डियों के कारण हुए नुकसान का मुआवजा दे सरकार

टिड्डियों के संकट से निबटने हेतु एक स्पष्ट, प्रभावी व निर्णायक योजना के क्रियान्वयन की जरूरत थी।

लखनऊ (LUCKNOW): प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव ने टिड्डियों के हमले से प्रदेश के कई ​जनपदों में फसलों को नुकसान को लेकर किसानों को मुआवजा देने की मांग की है। शिवपाल ने सोमवार को कहा कि कोरोना आपदा के बीच सुलतानपुर, अमेठी, अम्बेडकर नगर, कानपुर, इटावा, औरैया, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, कन्नौज, बांदा व उरई सहित प्रदेश के कई जनपदों में रविवार को टिड्डियों के हमले से अन्नदाताओं की हजारों एकड़ फसलों व पेड़-पौधों को भारी नुकसान पहुंचा है।

डीएम आश्वासन देकर भूल गए थे मामला निपटाना, हो गयी थी हिंसा उन्होंने कहा कि टिड्डियों को भगाने के लिए किसान और ग्रामीण ढोल, थाली आदि बजा रहे हैं और जिम्मेदार अधिकारी सो रहे हैं। 1993 के बाद पहली बार टिड्डियों का इतना विनाशक हमला हुआ है। ऐसे में टिड्डियों के संकट से निबटने हेतु एक स्पष्ट, प्रभावी व निर्णायक योजना के क्रियान्वयन की जरूरत थी।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार बना रही बेरोजगारों का मजाक

प्रसपा अध्यक्ष ने ट्विटर पर एक टिड्डियों का वीडियो अपलोड करते हुए कहा सैफई, जसवंतनगर, ताखा, पछायगांव सहित इटावा जनपद के विभिन्न हिस्सों में टिड्डियों का आतंक दिख रहा है। इटावा सहित पूरे प्रदेश की कमोबेश यही तस्वीर है। टिड्डियों द्वारा हुई क्षति का आकलन कर सरकार अन्नदाताओं को मुआवजा उपलब्ध कराए।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More