Local Heading

अवैध अतिक्रमण हटाने गई एलडीए टीम पर पथराव

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई तो ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया।

लखनऊ (LUCKNOW): शहीद पथ स्थित अंसल एपीआई टाउनशिप में शुक्रवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा अधिग्रहित की गई जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने गई तहसील प्रशासन व एलडीए की संयुक्त टीम पर ग्रामीणों ने अचानक पथराव शुरू कर दिया।

ग्रामीणों का आरोप था की कंपनी द्वारा गांव सभा की जमीन तो अधिग्रहित कर लिया है, लेकिन बदले में न ही गांव का विकास किया जा रहा है और न ही शमशान घाट की जमीन का चिंहीकरण किया गया है। इसी मामले को लेकर ग्राम प्रधान सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने अधिकारियो की मौजूदगी में जमकर हंगामा किया। वहीं बवाल बढऩे पर मौके पर मौजूद एसडीएम सरोजनीनगर ने पुलिस बल के साथ हल्का बल प्रयोग करके मौके से भीड़ को खदेड़ दिया व जेसीबी मशीन से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू करवाई।

इसे भी पढ़ें: कानपुर की घटना को लेकर सपा नेताओं का लखनऊ में प्रदर्शन

एसडीएम सरोजनीनगर प्रफुल्ल त्रिपाठी के मुताबिक सचिव लविप्रा द्वारा अंसल एपीआई टाउनशिप में अधिग्रहित की गई गाटा संख्या 159, 367, 369, 370, 373 व 374 से अवैध कब्जा हटाने को लेकर पत्र भेजा गया था। शुक्रवार को तहसील प्रशासन के साथ संयुक्त टीम बनी थी। टीम द्वारा मौके पर जैसे ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई तो ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद अधिकारियों ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया और अवैध कब्जे को भी हटवा दिया।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More