Local Heading

LUCKNOW की तरफ बढ़ रहा टिड्डियों का आतंक, डीएम ने दिए सख्त निर्देश

डीएम ने दोनों ब्लाक सीमा से सटे गांवों में बैठक कर किसानों को जागरूक करने को कहा है।

लखनऊ (LUCKNOW): उन्नाव जिले में फसलों व पेड़-पौधों को भारी नुकसान पहुंचाने के बाद टिड्डी दल लखनऊ की ओर बढ़ रहा है। मोहनलालगंज व मलिहाबाद ब्लाक में टिड्डियों के प्रकोप के चलते प्रशासन सतर्क हो गया है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने गांवों में निगरानी के निर्देश दिए हैं। टिड्डी दल दिखने पर जिला कृषि रक्षा अधिकारी 9454116359 और जिला कृषि अधिकारी के मोबाइल नंबर 7607000265 पर सूचना दर्ज करा सकते हैं।

डीएम ने दोनों ब्लाक सीमा से सटे गांवों में बैठक कर किसानों को जागरूक करने को कहा है। प्रधान और ग्राम सचिव के अलावा जिला कृषि रक्षा अधिकारी व जिला कृषि अधिकारी के नंबर जारी करने के साथ ही व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर टिड्डी दल से जुड़ी सूचना अपडेट करते रहने को कहा गया है।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार बना रही बेरोजगारों का मजाक

डीएम ने बताया कि टिड्डियों का प्रकोप महामारी का भी रूप ले सकता है। इसलिए टिड्डियों से फसलों की सुरक्षा के लिए पूरी सतर्कता बरती जाए। ग्राम प्रधानों, पंचायत सचिवों के साथ कृषि विभाग के तकनीकी स्टाफ को सक्रिय कर उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि वह गांव-गांव जागरूकता बैठक करें। दवा छिड़काव की भी जानकारी किसानों को दी जाए।

डीएम के निर्देश पर मोहनलालगंज एसडीएम पल्लवी मिश्रा रविवार को उन्नाव जिले की सीमा पर पड़ने वाले गांव बिलैया खेड़ा, मीरानपुर, इमिलिया खेड़ा मीनापुर, बरवलिया समेत कई गांवों में जाकर लोगों से मिलीं व उन्हें टिड्डी दल के प्रति सचेत किया।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More