Local Heading

“बिजली की समस्या का कारण चमगादड़ है”

कमलनाथ सरकार ने बिजली के कटने की समस्या का कारण चमगादड़ों को बताया है. इस समस्या को सुलझाने का के लिए सरकार योजना बना रही है.

मध्य प्रदेश में बिजली व्यवस्था की इस्तिथि ख़राब होने की वजह से गुस्से का शिकार हुए सरकार ने इसका समाधान करने की कोशिश की. इसके बाद उन्हें पता चला कि बिजली वकी ख़राब हालत का कारण “चमगादड़” है. चमगादड़ों की वजह से सरकार बिजली की समस्या सुलझा नहीं पा रही है.

दरअसल भोपाल के कमला पार्क में बहुत सारे पेड़ है जहां चमगादड़ों का बसेरा है. उसकी पेड़ों के नीचे बिजली के खम्बे है जिसके चमगादड़ बिजली की लाइनों से टकरा जाते है. इस वजह से बिजली कट जाती है.

इसपर ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि “मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यों और बिजली आपूर्ति की समीक्षा करते हुए कहा कि ट्रांसफार्मरों की जांच के लिए टेक्निकल टीम गठित की जाए. जनरल मैनेजर और अन्य अधिकारी क्षेत्र का लगातार दौरा करें. 1 जनवरी से अभी तक 60 हजार ट्रांसफार्मर बदले जा चुके हैं. सिंह ने कहा कि अधिकारी सभी फोन अटेंड करें. फोन पर मिलने वाली शिकायतों का तुरंत हल करें.”

बिजली की समस्या को ठीक करने के लिए एक व्हाट्सप्प ग्रुप बनाने कि योजना है जिसमें जन-प्रतिनिधि, पत्रकार, व्यापारी और किसानों को शामिल किया जाएगा.

#madhya pradesh #bhopal #electricity problem #kamalnath government

Related posts

जब मवेशियों को लकड़बग्घे से बचाने के लिए भिड़ी मर्दानी

Ramta

बढ़ते तापमान से 200 से ज्यादा बंदरों की मौत!

Rahul Kumar

थकना मना है! अब ट्रेन में लीजिए मसाज का मजा

Rahul Kumar

अरे वाह! IAS की बेटी आंगनबाड़ी में…

Rahul Kumar

शराब की लत ने ली जान, महिला की हुई मौत

Ramta

कार में बंद होने से 3 भाई-बहनों का घुटा दम

Ramta

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More