Local Heading

प्यार का पहला टैटू मिटाने में दर्द तो होता है…

टैटू रिमूवल का बढ़ता चलन

इंदौर। प्रणय संबंधो में अक्सर युवा भावुक होकर एक दूसरे के नाम का टैटू बनवा लेते हैं। यह ट्रेंड काफी चलन में है, लेकिर जब ब्रेकअप होता है, तो यही टैटू सबसे बड़ा दर्द देता है। इंदौर में भी टैटू रिमूवल का ट्रेंड अब बढ़ने लगा है।

वैलेन्टाइन डे पर एक दूसरे के प्रति प्यार और समर्पण दिखाने के लिए युवा टैटू का सहारा लेते हैं। दुर्भाग्यवश ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं, जहां ब्रेकअप के बाद या परिवार वालों के निर्देशों पर भी टेटू हटवाना पड़ता है। युवा इससे निजात पाने की कोशिश करते हैं। इंदौर में भी ऐसे मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

वरिष्ठ त्वचा एवं सौंदर्य रोग विशेषज्ञ डॉ दिलीप हेमनानी ने बताया कि आजकल टैटू रिमूवल भी काफी युवा करवाने आने लगे हैं। इंदौर में भी काफी उन्नत लेसर तकनीक आ गयी है, जो टेटू को हल्का या पूरी तरह से ठीक करने में कारगर है। पुरानी गोदना तकनीक से बनाये गए टैटू आसानी से हट जाते हैं। परंतु प्रोफेशनल टेटू आर्टिस्ट द्वारा बनाये गए टैटू को हटाने में वक्त लगता है।

काले रंग वाले टैटू रंगीन टैटू की अपेक्षा आसानी से मिट जाते हैं। टेटू बनवाने से ज्यादा जटिल इसके मिटाने की प्रक्रिया है। इसलिये डॉ हेमनानी सलाह देते हैं कि टेटू बनवाने के पहले काफी सोच समझ कर निर्णय लेना चाहिए, ताकि बाद में पछतावा न हो। अगर टैटू रिमूव ही करने हो तो प्रशिक्षित त्वचा एव सौंदर्य विशेषज्ञ की सलाह पर ही आधुनिक सक्षम उपकरणों के माध्यम से करना चाहिए।

Related posts

धोखाधड़ीः बड़े ट्रक में लगाया छोटा इंजन, आनंद महिंद्रा सहित चार के खिलाफ केस दर्ज

Local News Desk

संभाग कमिश्नर ने निगम के इंजीनियर्स को चेतायाः होलकर राज के इंजीनियर्स से सीखो काम करना

Deepak Vishwakarma

जज से हिंदू नेता बने कोकजे ने कहा, सीजेआई ने मंदिर पर निराश किया

Local News Desk

जिस लड़के ने किया तीन बार बलात्कार, उसी से कर बैठी प्रेम, अब करेगी शादी!

Local News Desk

12 वीं फेल युवक ने बैंकिंग सर्वर में लगाई सेंध… निकाले लाखों रूपए

Local News Desk

राष्ट्रीय महिला पार्टी आई मध्य प्रदेश, शुरू की यूनिट

Local News Desk

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More