Local Heading

कम्यूनिटी किचन में खाना बनाते समय अचानक सिलेंडर में लगी आग, फायर ब्रिगेड ने काबू पाया

मेरठ – सदर बाजार कैंट स्थित कम्यूनिटी किचन में खाना बनाते समय शनिवार सुबह सिलेंडर में आग लग गई। इसके बाद मौके पर भगदड़ मच गई। किसी तरह पंडाल से खींचकर सिलेंडर को मैदान में लाया गया। इस दौरान फायर एस्टिंग्यूशर की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया गया। सूचना पर सदर पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंची। आग से कोई हताहत नहीं हुआ।

छावनी कार्यालय के सामने अतिथि भवन में प्रशासन की कम्यूनिटी किचन चल रही है। इसी रसोई में शनिवार सुबह के समय कारीगर काम कर रहे थे और खाना बनाया जा रहा है। अचानक ही एक सिलेंडर ने आग पकड़ ली। मौके पर भगदड़ मच गई। चूंकि आग बुझाने के लिए उपकरण अंदर ही लगाए गए थे, तो उनकी मदद से आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं बनी। इस दौरान आग की सूचना पर पुलिस टीम और फायर विभाग की टीम भी दौड़ी।

इसे भी पढ़ें – देश में बने सबसे पॉवरपुल विद्युत लोकोमोटिव इंजन का आज से लखनऊ मंडल में संचालन शुरू

बाद में पुलिस ने किसी तरह से सिलेंडर को खींचकर खुले मैदान में फेंका। यहीं पर फायर एस्टिंग्यूशर की मदद से आग पर काबू पाया गया। बाद में गीला कपड़ा डालकर सिलेंडर को बंद किया गया। एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता ने बताया कि आग से कोई नुकसान नहीं हुआ है। सिलेंडर फटने से पहले ही आग बुझा ली गई थी। गनीमत रही कि आग पर समय रहते काबू पा लिया गया, अन्यथा हादसा और बड़ा हो सकता था।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More