Local Heading

अब किश्तों में जमा करें अपना बिजली बिल, नहीं लगेगा ब्याज!

Electricity Bill Installment Start
अगर आप भी अपने बिजली बिल की समस्या को लेकर परेशान हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी सामने आई है. बिजली विभाग ने इसके लिए ‘आसान किश्त योजना'(Electricity Bill Installment)की शुरुआत की है.

मेरठ(Meerut)- अगर आप भी अपने बिजली बिल की समस्या को लेकर परेशान हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी सामने आई है. बिजली विभाग ने इसके लिए ‘आसान किश्त योजना'(Electricity Bill Installment)की शुरुआत की है.

इस योजना के तहत शहरी क्षेत्र के उपभोक्ता 12 और देहात क्षेत्र के बिजली उपभोक्ता 24 किश्तों में अपना बकाया बिल जमा कर सकते हैं. समय से किश्त जमा करने वाले उपभोक्ताओं का ब्याज माफ कर दिया जाएगा.

इस योजना के लिए दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (डीवीवीएनएल) ने रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं. यह रजिस्ट्रेशन 31 दिसंबर-2019 तक चलेंगे.चार किलोवाट तक के घरेलू उपभोक्ता 11 नवंबर से 31 दिसंबर तक ‘आसान किश्त योजना’ का लाभ उठा पाएंगे.

इसके लिए मूलधन के बकाए का पांच फीसदी या 1500 रुपये देकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. अंतिम किश्त जमा होते ही कंप्यूटर खुद व खुद मूलधन पर लगी ब्याज माफ कर देगा. लेकिन रजिस्ट्रेशन के बाद अगर आपकी दो किश्त छूट गईं तो ब्याज माफ नहीं होगा.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More