Local Heading

शहर में गैस से जलाए जाएंगे अलाव

Meerut Bonfires will be burnt in the city with gas

बुलंदशहर(bulandshahr)- बुलंदशहर में नगर पालिका की तरफ से ठंड में बचने के लिए तमाम कवायदे की जा रही हैं. लगभग आधा दिसंबर पूरा होने को है कड़कड़ाती सर्दी ने अब ठंड पैदा कर दी है ,घरों के बाहर तेज हवाएं भी इन दिनों चल रही है.

बुलंदशहर में भी नगर पालिका परिषद की तरफ से अलाव की व्यवस्था शुरू की जाने लगी है. इस बार दिवाली के बाद से जो धूल का गुबार आसमान में छाना शुरू हुआ, वह अभी तक भी पूरी तरह से छठ नहीं पाया था,लेकिन सर्दियां पहले ही शुरू हो चुकी हैं.

अब हाड़ कंपाती सर्दी रात में नगर पालिका परिषद बुलन्दशहर की तरफ से प्रदूषण को घटाने के लिए तमाम कोशिशें हो रही हैं, तो वहीं खुद भी एक कदम आगे बढ़ते हुए बुलन्दशहर नगर पालिका परिषद के प्रभारी अधिशासी अधिकारी का जिम्मा संभाल रहे सदर एसडीएम डॉ सदानंद गुप्ता ने नगर पालिका कर्मियों को अलार्म के लिए गैस का उपयोग करने की योजना पर काम करने के बारे में निर्देशित किया था, जिसके बाद अब शहर में गैस से अलाव जलाए जा रहे हैं. इस अनोखे प्रयोग से ना सिर्फ वातावरण स्वच्छ है बल्कि वहीं दूसरी तरफ धुंए से भी निज़ात मिल रही है.

रिपोर्ट- विनोद कुमार

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More