Local Heading

मेरठ पुलिस ने ‘जनता ड्रिल’ नाम से शुरू की अनोखी मुहिम, सायरन बजते ही दोनों हाथ करने होंगे सैनिटाइज 

मेरठ – कोरोना वायरस से लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मास्क और सैनिटाइजर को मेरठ में पहले से अनिवार्य कर दिया गया है। लेकिन अब इस अनिवार्यता को जल्द ही सख्ती से लागू कराने की तैयारी है। जनता ड्रिल नाम के अभियान में सब्जी फल, दाल, मंडी और दवा बाजार में सायरन बजते ही लोगों को अपने दोनों हाथों को सैनिटाइज करना होगा।

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क और सैनिटाइजर के साथ न मिलने पर मुकदमा भी दर्ज होगा। पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इसकी निगरानी कर रहे हैं कि कोरोना संक्रमण कहां और किन के माध्यम से फैल रहा है। प्रतिदिन सब्जी, फल, दालमंडी और बाजार से जुड़े लोगों में और उनके सामने आ रहे हैं। इसको लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों में से मंथन हुआ जिसमें सब्जी फल दाल मंडी और बाजार के लिए जनता दल की व्यवस्था लागू करने की तैयारी चल रही है जिसमें मंडी और बाजार में जाने वाले सभी लोगों को मास्क लगाना और सैनिटाइजर रखना अनिवार्य होगा।

इसे भी पढ़ें – आज से चालू हो जाएंगे कंटेनमेंट जोन के बाहर 400 उद्योग ,जिला प्रशासन ने दी अनुमति

जनता ड्रिल की व्यवस्था कराने के लिए व्यापारियों और मंडी के आढ़तियों से पुलिस प्रशासन की मीटिंग हो रही है। डीएम और एसएसपी लगातार व्यापारियों के संपर्क में हैं। यह व्यवस्था लागू करने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी काफी मेहनत कर रहे हैं। अधिकारियों का मानना है कि कोरोना जैसी महामारी से लड़ने के लिए जनता ड्रिल लागू करना बेहद जरूरी है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More