Local Heading

अब रेल नीर की बोतलों पर चढ़ेगा भगवा रंग!

रेल नीर
भारतीय रेल अपने ब्रांड रेल नीर(Rail Neer) की बोतल में भी परिवर्तन करने जा रही है. जल्द ही इन बोतलों में आपको भगवा रंग देखने को मिलेगा. साथ ही यह बोतलें बायोडिग्रे​डेबल भी होगी.

मेरठ(Meerut)- प्लास्टिक की बोतलों और पालिथिन पर रोक लगने के बाद भारतीय रेल अपने ब्रांड रेल नीर(Rail Neer) की बोतल में भी परिवर्तन करने जा रही है. जल्द ही इन बोतलों में आपको भगवा रंग देखने को मिलेगा. साथ ही यह बोतलें बायोडिग्रे​डेबल भी होगी.

भगवा रंग में बनी रेल नीर की नई बोतलें इस्तेमाल होने के बाद खुद-ब-खुद ही नष्ट हो जाएगी. यह बोतलें पर्यावरण को दूषित करने वाली आम प्लास्टिक बोतलों की तरह नहीं होगी. इन्हें जल्द ही मेरठ, गाजियाबाद, हापुड, बुलंदशहर, मुजफ्फरनगर, बरेली, मुरादाबाद समेत महत्वपूर्ण स्टेशनों पर लागू किया जाएगा.

पूरी तरह बायोडिग्रेडेबल बोतल होने से करीब 11 लाख प्लास्टिक की बोतलों में कमी आएगी, जिससे पर्यावरण को सुरक्षित रखने में भी मदद मिलेगी. फिलहाल जो बचा हुआ स्टाक है उसको खत्म कर यही बोतलें स्टेशन में बेची जाएंगी.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More