Local Heading

NPR और जनगणना का कार्य अगले आदेश तक स्थगित, अलर्ट पर है प्रशासन

मेरठ–  कोरोना वायरस से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए तेजी से चल रहे NPR के काम को अनिश्चितकालीन समय के लिए रद्द कर दिया गया है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में एनपीआर के कर्मचारी व अधिकारी अपने काम को अंतिम रूप दे रहे थे इसी बीच कोरोना के संक्रमण को लेकर काम बंद करना पड़ा है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा यह रिपोर्ट भी आया गया है कि कर्मचारियों को अपना काम कुछ समय के लिए स्थगित करना चाहिए।

राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के अद्यतन और 2021 के जनगणना के पहले चरण का कार्य तय समय-सारिणी पर नहीं शुरू होगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए 21 दिन की बंद की घोषणा की है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पहले यह दोनों कार्य एक अप्रैल से 30 सिंतबर के बीच में होने थे।

इसे भी पढ़ें – लॉकडाउन के कारण घर में बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं NRI छात्र

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए एनपीआर और जनगणना का कार्य अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में मंगलवार से 21 दिन बंद की घोषणा की है।

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More