Local Heading

जिले में आने वाले सभी लोगों की हो स्क्रीनिंग, निगरानी तंत्र करें मजबूत: प्रभारी मंत्री

मेरठ – कोरोना को लेकर प्रशासनिक व्यवस्थाओं व प्रवासी श्रमिकों की मेरठ वापसी को लेकर किए जा रहे कार्यों की जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से समीक्षा की। प्रभारी मंत्री ने मेरठ जिले में राशन कालाबाजारी व घटतौली, क्वारंटाइन सेंटर की अव्यवस्थाओं, कम्युनिटी किचन में भोजन की गुणवत्ता संबंधी शिकायतों पर 48 घंटे में कार्रवाई कर डीएम से रिपोर्ट तलब की। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

इसे भी पढ़ें – यूपी में मास्क न पहनने पर 5 हजार लोगों पर लगा जुर्माना

प्रभारी मंत्री ने कहा कि जिले में लौट रहे सभी प्रवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण उनकी स्क्रीनिंग व क्वारंटाइन लोगों की नियमित निगरानी करें। निगरानी चक्र किसी भी हाल में टूटना नहीं चाहिए। होम क्वारंटाइन लोगों के भी स्वास्थ्य की उचित निगरानी व निगरानी चक्र को व्यवस्थित रखा जाए। प्रवासियों को घर तक पहुंचाने के लिए शासन द्वारा उपलब्ध कराई बसों का उपयोग करें। जिले में कोई भी प्रवासी श्रमिक पैदल न चले। अन्य राज्यों या दूसरे जनपदों के जो भी प्रवासी श्रमिक जनपद में फंसे हैं उन्हें शासन के निर्देशों के क्रम में उनके गृह राज्य भिजवाने का प्रबंध करें।

 

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More