Local Heading

Children’s Day 2019: मुरादाबाद में धूमधाम से मनाया गया चाचा नेहरू का जन्मदिन

Children's Day 2019
नगर पालिका परिषद बिलारी के पूर्व चेयरमैन द्वारा देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उन्होंने कहा कि वह एक क्रांतिकारी और एक सच्चे देशभक्त थे .उन्हीं की तरह हमें भी सच्चे देशभक्त बनकर देश के लिए कार्य करना चाहिए

मुरादाबादः (Moradabad)। उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन धूमधाम से मनाया गया. बाल दिवस (Children’s Day 2019) के अवसर पर स्कूलो में भी अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. चाचा नेहरू के जन्मदिन के अवसर पर जनपद के पूर्व चेयरमैन द्वारा उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और बच्चों में मिठाईयां भी बांटी गई.

चाचा नेहरू की मूर्ति पर फूल माला डालते पूर्व चेयरमैन
छात्रों में बांटी मिठाई

बिलारी नगर के नेहरू चौक पर पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन पर कार्यक्रम आयोजित किया गया. सर्वप्रथम नगर पालिका परिषद बिलारी के पूर्व चेयरमैन द्वारा देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया . इसके बाद सभी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे. वक्ताओं ने कहा, हम सभी को पंडित जवाहरलाल नेहरू के आदर्शों पर चलना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह एक क्रांतिकारी और एक सच्चे देशभक्त थे .उन्हीं की तरह हमें भी सच्चे देशभक्त बनकर देश के लिए कार्य करना चाहिए.

स्कूल में खेल खेलते छात्र

सहसपुर रोड स्थित रानी प्रीतम कुंवर स्कूल में बाल दिवस के मौके पर खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें सभी छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया. इस मौके पर 200 मीटर रेस 100 मीटर रेस, ऊंची कूद, लॉन्ग जंप आदि प्रतियोगिताएं का आयोजन किया गया.

पुलिस क्षेत्राधिकारी महेंद्र कुमार शुक्ल का विद्यालय परिवार की ओर से फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया. पुलिस क्षेत्राधिकारी महेंद्र कुमार शुक्ल इस अवसर पर प्रतिभाग करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया. साथ ही सभी छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की.

अमरपुर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की वंदना सभा में प्रधानाचार्य पंडित विनोद कुमार मिश्र ने पंडित जवाहरलाल नेहरु एवं देश के प्रथम प्रधानमंत्री के जीवन परिचय के बारे में काफी विस्तार से बताया. बाल दिवस के अवसर पर स्कूल में बाल मेला का आयोजन किया गया. जिसमें छात्रों ने खूब मस्ती की.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More