Local Heading

महानगर में निकली अनोखी बारात, पूरा शहर बना बाराती

Wedding
गोपाष्टमी पर्व के अवसर पर मुरादाबाद में श्री भगवती गौ पुनर्वास आश्रम से जुड़े लोगों ने अनोखी पहल करते हुए गौ नंदी विवाह (Wedding) का भव्य आयोजन किया. इस विवाह में शामिल होने के लिए कई किलोमीटर तक बैंड-बाजों के साथ नंदी की बारात निकाली गई.

मुरादाबादः (Moradabd)। अब तक आपने तुलसी शालिगराम विवाह (Wedding) और बरसात ना होने पर मेंढक-मेंढकी का विवाह कराए जाने की बात सुनी होगी. मगर मुरादाबाद में गोपाष्टमी पर्व के अवसर पर मुरादाबाद में श्री भगवती गौ पुनर्वास आश्रम से जुड़े लोगों ने अनोखी पहल करते हुए गौ नंदी विवाह (Wedding) का भव्य आयोजन किया. इस विवाह में शामिल होने के लिए कई किलोमीटर तक बैंड-बाजों के साथ नंदी की बारात निकाली गई.

विवाह (Wedding) में शामिल होते नंदी
शादी (Wedding) में पूरा शहर हुआ शामिल

इस विशेष विवाह में की रौनक देखते ही बन रही थी. इस बारात में सैकड़ों की संख्या मे महिला-पुरुष बाराती बन विशेष पोशाकें पहनकर चल रहे थे. दरअसल केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा गाय पुनर्वास के लिए किए जा रहे कार्यो से प्रभावित होकर मुरादाबाद के लोगों ने इस विवाह की शुरुआत की है. नंदी की बारात में बाराती ढोल की थाप पर नाचते हुए चल रहे थे.

इन बारातियों के स्वागत हेतु जगह-जगह आम लोगों ने खाने-पीने की व्यवस्था की हुई थी. बारात के स्वागत के लिए स्थानीय कॉलेज परिसर में पूरा इंतजाम किया गया था. इस अनोखे विवाह के विषय मे जानकारी देते हुए ट्रस्ट से जुड़ी एक महिला सदस्य ने बताया कि भारतीय परम्पराओ को आगे बढ़ाने के लिए इस प्रकार के आयोजन किये जाते है.

गौ-नंदी विवाह (Wedding) में बैंण्ड-बाजा बजाते लोग

#GauNandiWedding #Moradabad #UttarPradesh

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More