Local Heading

मुरादाबाद रेलवे की पहल, अब ट्रेन में बैठे यात्रियों को ट्रेन से उतरे बिना ही मिलेगा पानी

मुरादाबाद रेलवे ने एक नई औऱ यात्रियों के लिए बेहतरीन पहल की है. जहां अब यात्रियों को ट्रेनों में सफर करने के दौरान मात्र 8 सेकंड में एक लीटर पानी मिल जाया करेगा.

मुरादाबाद(Moradabad): मुरादाबाद रेलवे ने एक नई औऱ यात्रियों के लिए बेहतरीन पहल की है. जहां अब यात्रियों को ट्रेनों में सफर करने के दौरान मात्र 8 सेकंड में एक लीटर पानी मिल जाया करेगा.

इसे भी पढ़े: फर्रुखाबाद में रोडवेज बसों में जा रहे श्रमिकों को किया गया भोजन का वितरण

उत्तर रेलवे मुरादाबाद मण्डल ने श्रमिक स्पेशल गाड़ियों के यात्रियों के लिए एक इनोवेटिव आइडिया नीर धारा सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए रेल यात्रियों की प्यास बुझाने के लिए बेहतरीन प्रयास किया है. इस मोबाइल जल वितरण सिस्टम में एक 300 लीटर क्षमता की प्लास्टिक की पानी की टंकी एक ट्रॉली में रखी गई है तथा इसमें एक संबरसिबल मोटर का प्रयोग किया है. इसके द्वारा एक लीटर की पानी की बोतल मात्रा आठ सेकंड में भरी जा सकती है. सबसे अहम जहां यात्रियों को सोशल डिस्टनसिंग का पालन होगा वहीं इसमें केवल 20 वाट बिजली का खर्चा भी आयेगा. इससे बड़ी अहम बात यह है कि इसमें यात्रियों को ट्रेन से नीचे उतरने की आवश्यकता भी नहीं है.

रिपोर्टर- जोगिंदर कलयाण (सहारनपुर)

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More