Local Heading
up-police

UP Police: दरोगा ने सीओ को गोली मारने की दी धमकी, IG ने किया निलंबित

आईजी रेंज रमित शर्मा ने कहा कि सचिन दयाल को अनुशासनहीनता के चलते निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी दरोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी

मुरादाबादः (Moradabad)। उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद में दरोगा द्वारा सीओ को गोली मारने की धमकी देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद आईजी रेंज मुरादाबाद ने कार्रवाई करते हुए उसे निलंबित कर दिया है. गौरतलब है कि जनपद मुरादाबाद में तैनात सब-इंस्पेक्टर सचिन दयाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था. जिसमें वह उत्तर पुलिस (UP Police) के में तैनात एक सीओ को गोली मारने की धमकी देते हुए सुनाई दे रहे हैं. दरोगा का धमकी भर यह वीडियो पुलिस अधिकारियों की नजर में आ गया. जिसके बाद आज आईजी रेंज रमित शर्मा ने दरोगा सचिन दयाल को अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया है.

दरोगा निलंबित

आईजी रेंज रमित शर्मा ने कहा कि सचिन दयाल को अनुशासनहीनता के चलते निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने कहा, दरोगा सचिन दयाल के वायरल वीडियो की जांच कराई गई. जिसमें वह सीओ साहब को गोली मारने की धमकी देते पाए गए. जिसके बाद पुलिस ने अनुशासनहीनता की कार्रवाई करते हुए उन्हें तुरंत निलंबित कर उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी. आईजी रमित शर्मा ने कहा कि आरोपी दरोगा सचिन दयाल के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी दरोगा के खिलाफ पहले ही अनुशासनहीनता को लेकर कार्रवाई की जा चुकी है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी एक महिला दरोगा ने सचिन दयाल द्वारा फेसबुक पर अशोभनीय मैसेज भेजना का आरोप लगाया था. जिसके बाद महिला पुलिस अधिकारी की शिकायत पर सचिन दयाल के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. लेकिन आरोपदी दरोगा के आचरण में कोई सुधार नहीं आया.

यह है पूरा मामला

बता दें कि सीओ स्तर के अधिकारी के बीच गाड़ी टकराने को लेकर शुरु हुआ विवाद तूल पकड़ता जा रहा है. पहले दरोगा ने उसके साथ की गयी अभद्रता की शिकायत उच्च अधिकारियों से कर दी थी. लेकिन दरोगा ने आपा खोता हुए मंगलवार को एक वीडिओ वायरल करते हुए सीओ को सामने आने पर सरकारी पिस्टल से गोली मारने की धमकी दे डाली. वायरल वीडिओ को संज्ञान में लेते हुए मुरादाबाद के पुलिस अधीक्षक (नगर) अमित आनंद ने आरोपी दरोगा पर उचित कार्रवाई करने की बात कही थी.

उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद के कलक्ट्रेट परिसर में मंगलवार की सुबह मुरादाबाद में तैनात दरोगा सचिन दयाल ने मीडिया के सामने आकर पुलिस के सीओ स्तर के अधिकारी देवेन्द्र यादव पर अभद्रता का आरोप लगाया था. दरोगा सचिन दयाल ने इसे लेकर अधिकारियों से शिकायत भी की थी. जिसके बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा दिया था. बता दें कि दरोगा ने जिसकी लिखित शिकायत भी उच्च अधिकारीयों से की थी.

सीओ को जान से मारने की धमकी

उसी दरोगा सचिन दयाल ने अपना एक वीडिओ वायरल करते हुए अभद्रता करने वाले सीओ स्तर के अधिकारी देवेन्द्र यादव को सामने आने पर अपनी सरकारी पिस्टल से गोली मारने की धमकी दे डाली है. वायरल वीडिओ में सचिन दयाल कहते दिख रहे हैं कि, मेरी गाड़ी में गलती से बैक गेयर लग गया था. जिस वजह से उनकी कार सीओ साहब की गाड़ी से टकरा गयी थी. अपनी गलती मानते हुए उसके द्वारा सीओ साहब की मान मुनव्वल भी की गयी.

जातिसूचक शब्द

लेकिन सीओ द्वारा उसके साथ जाति सूचक शब्दो का इस्तेमाल करते हुए वर्दी उतरवाने की धमकी दी थी. जिसकी शिकायत दरोगा ने एसपीआर साहब को कर दी थी. दरोगा की शिकायत पर एसआरीप साहब ने मामले की जांच करवाने का आश्वासन दिया था. दरोगा सचिन दयाल वायरल वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि, मैंने कहा साहब जांच नहीं करवानी या तो मुरादाबाद से मुझे निकाल दो या

सीओ साहब को निकाल दो

दरोगा ने कहा कि अगर सीओ साहब मेरे सामने पड़ गए तो वह अपनी सरकारी पिस्टल से उन्हें सीधी गोली मार देगा. फिलहाल इस प्रकरण के चलते सीओ देवेन्द्र यादव तो अभी तक मीडिया के सामने नहीं आये हैं. लेकिन दरोगा सचिन दयाल के इस धमकी भरे विवादित वायरल वीडिओ का संज्ञान लेते हुए देर रात मुरादाबाद पुलिस अधीक्षक नगर अमित आनंद के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही थी.

Related posts

मुरादाबादः डेयरी की आड़ में चला रहा था स्लाटर हाउस, चढ़ा पुलिस के हत्थे

Prashant Sharma

मूंढापांडे में स्वेटर पाकर सरकारी स्कूली बच्चों के खिले चेहरे

Prashant Sharma

पाकबड़ाः पति की शराब की लत से तंग पत्नी ने निगला तेजाब

Prashant Sharma

मुरादाबादः बदमाशों ने छात्र को बस उतारकर चाकू से किया हमला

Harish Singh

मझोला स्थित पेट्रोल पम्प पर जमकर चले लात-घूंसे, 4 गिरफ्तार

Ankit Sharma

Video: दरोगा ने CO को सर्विस रिवाल्वर से गोली मारने की दी धमकी

Ankit Sharma

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More