Local Heading

बीड़ी पीना वृद्ध को पड़ा भारी, 70 फीसदी झुलसा

smoking
गंभीर हालत में झुलसे वृद्ध को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसके परिजनों को सूचना दी गयी. जहां से वृद्ध को उपचार के लिये मुरादाबाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि घटना के समय वृद्ध घर में अकेला था

मुरादाबाद: (Moradabad)। धूम्रपान (Smoking) का शौक एक वृद्ध के लिए उस समय भारी पड़ गया. जब बीड़ी से वृद्ध के बिस्तर में आग लग गई. जिससे वृद्ध बुरी तरह से झुलस गया. वृद्ध की चीख पुकार सुनकर पहुंचे पड़ोसियों ने जब तक आग बुझाई तब तक वृद्ध 70 प्रतिशत से ज्यादा झुलस चुका था. गंभीर हालत में झुलसे वृद्ध को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसके परिजनों को सूचना दी गयी. जहां से वृद्ध को उपचार के लिये मुरादाबाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि घटना के समय वृद्ध घर में अकेला था. परिवार के लोग एक शादी समारोह में गए हुए थे.

बीड़ी का शौक पड़ा भारी

बहजोई थाना क्षेत्र के गांव मिर्जापुर निवासी 75 वर्षीय इलियास खान खेती-बाड़ी करते हैं. इलियास खान बीड़ी पीने के शौकीन है. बीती रात उनकी पत्नी सलमा व परिवार के अन्य लोग शादी में शामिल होने रिश्तेदारी में गए थे. घर पर इलियास खान अकेले थे. खाना खाने के बाद वह बिस्तर में लेट कर बीड़ी पीने लगे. इस दौरान उन्हें नींद आ गई और जलती हुई बीड़ी बिस्तर में ही गिर गई. जिससे धीरे-धीरे बिस्तर में आग लग गई. आग की तपिश से इलियास खान की आंख खुली.

मगर तब तक आग ने बिस्तर को पूरी तरह चपेट में ले लिया था. इलियास खान की चीख सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे और किसी तरह बिस्तर में लगी आग बुझाकर इलियास खान को बचाया. मगर तब तक वृद्ध इलियास खान करीब 70 फ़ीसदी झुलस चुके थे. सूचना पाकर इलियास खान के परिजन भी तत्काल घर पहुंच गए और झुलसे इलियास खान को लेकर आनन-फानन में नजदीक के अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां से उन्हें मुरादाबाद जिला अस्पताल भेज दिया गया.

डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती कर के उपचार शुरू कर दिया है. जिला अस्पताल में भर्ती इलियास खान की पत्नी सलमा ने बताया कि परिवार के सभी लोग शादी में गए हुए थे. घटना की जानकारी मिलते ही वह तत्काल घर पहुंची और पति को उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया. सलमा ने बताया कि उनके पति बीड़ी पीने के शौकीन हैं. और बीड़ी के कारण ही बिस्तर में आग लग गई जिससे वह झुलस गए.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More