Local Heading

बैंक्वेट हॉल में ऐसा किया हुआ जो कानून के रखवाले कि रुक गई शादी

मुरादाबाद में एक नाबालिग लड़की की शादी की शिकायत बाल कल्याण समिति और चाइल्डलाइन को मिली. मामले का संज्ञान लेते हुए दोनों टीमें पुलिस के साथ शादी स्थल पर पहुंची और शादी रुकवा दी.

मुरादाबाद: (Moradabad)। जिले के मझोला (Majhola) थाना क्षेत्र में देर शाम उक्त हंगामा खड़ा हो गया. जब एक नाबालिग लड़की की शादी (Wedding) की शिकायत बाल कल्याण समिति (Child Welfare Committee) और चाइल्डलाइन (Childline) को मिली. मामले का संज्ञान लेते हुए दोनों टीमें पुलिस के साथ शादी स्थल पर पहुंची और शादी को रुकवा दिया.

नाबालिक लड़की की बरात बदायूं से आई थी जिसमें दूल्हा पुलिस में सिपाही है. बाल कल्याण समिति ने परिवार को हिदायत दी है और लिखित में यह आश्वासन भी लिया है कि जब तक लड़की बालिक नहीं हो जाएगी तब तक उसकी शादी नहीं की जाएगी. फिलहाल इस मामले में कोई भी पुलिस कार्यवाही नहीं हुई है.


बाल कल्याण समिति व पुलिस टीम विवाह स्थल पर

दरसल देर शाम मझोला थाना क्षेत्र के रामलीला ग्राउंड में एक निजी बैंक्वेट हॉल में शादी समारोह चल रहा था. जिसमें वीरेंद्र नाम के सिपाही की शादी थी. जो कि मूलरूप से बदायूं का रहने वाला है. फिलहाल में मुरादाबाद के कटघर कोतवाली में तैनात बताया जा रहा है. बारात लेकर आया था. लेकिन किसी ने यह जानकारी बाल कल्याण समिति को दे दी कि जिस लड़की से सिपाही विरेंद्र की शादी हो रही है. वह लड़की अभी नाबालिक है.

जिसपर टीम मौके पर पहुंची और लड़की के डॉक्यूमेंट चेक किए. परिवार के सदस्यों को हिदायत दी और परिवार शादी ना करने को राजी हो गया. इसके साथ ही टीम ने यह भी आश्वासन दिया कि समय-समय पर इस मामले में चेक किया जाएगा या फिर चोरी छुपे तो शादी नहीं कर रहे हैं. फिलहाल इस मामले में पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की है.

बाल कल्याण समिति की नीतू सक्सेना ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक बैंकट हाल में एक नाबालिक लड़की की शादी की जा रही है.जिस पर टीम ने मौके पर लड़की के हाईस्कूल की मार्कसीट चेक की जिसमे लड़की की उम्र 16 पाई गई है.परिवार ने लिखित में दिया है. वह बलिक होने पर उसकी शादी करेंगे. वहीं सिपाही द्वारा नाबालिक लड़की से शादी का मामला सिपाही पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं, कि आखिर खाकी वर्दीधारी को इस कानून की जानकारी कैसे नहीं थी.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More