Local Heading

मूंढापांडे में स्वेटर पाकर सरकारी स्कूली बच्चों के खिले चेहरे

moradabad governent school sweaters
मूंढापांडे ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालयों में स्कूली बच्चों को समय से स्वेटर वितरण हो सके. इसके लिए ब्लाक प्रमुख ने खुद ही स्वेटर वितरण कार्यक्रम करवाकर स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरित किए

मुरादाबाद: (Moradabad)। सर्दी का मौसम शुरू हो चुका है. ऐसे में सरकारी विद्यालय (Government School) में पढ़ने वाले गरीब बच्चे को स्वेटर वितरण करने के लिए सरकार द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं. जनपद के कई प्राथमिक विद्यालयों में स्वेटर वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें स्कूल में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को स्वेटर वितरित किए गए.

मुरादाबाद जनपद के कई प्राथमिक विद्यालय में स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरित करने का कार्य अभी जारी है. वहीं कई विद्यालयों में अभी तक बच्चों को स्वेटर वितरण नहीं किए गए हैं. मगर जनपद के मूंढापांडे ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालयों में स्कूली बच्चों को समय से स्वेटर वितरण हो सके. इसके लिए ब्लाक प्रमुख ने खुद ही स्वेटर वितरण कार्यक्रम करवाकर स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरित किए.

इसी के तहत जनपद के मूंढापांडे ब्लॉक के गांव लक्ष्मीपुर कट्टई के प्राइमरी पाठशाला में स्वेटर वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान स्कूली बच्चों को स्वेटर वितरण किए गए. स्वेटर पाकर स्कूली बच्चों के चेहरे खिल गए. बता दें कि मूंढापांडे ब्लॉक के गांव लक्ष्मीपुर कट्टई में ठंड के मद्देनजर प्राइमरी पाठशाला व हाई स्कूल लक्ष्मीपुर कट्टई में ब्लॉक प्रमुख ललित कौशिक द्वारा बच्चों को स्वेटर वितरण किए गए. इस मौके पर स्कूल स्टॉफ व शिक्षा विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे.

स्कूल के बच्चों में खुशी

स्वेटर वितरण कार्यक्रम के दौरान संजय मास्टर ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आप में से ही कोई ना कोई इंजीनियर व डीएम व बड़े अधिकारी बन सकते हैं. अगर आप लोग लगन के साथ स्कूल आए और अच्छी तरह से पढ़ाई पर ध्यान दें तभी आप लोगों में से कोई ना कोई अधिकारी बन सकते हैं. वहीं स्कूली बच्चों को स्वच्छता और साफ-सफाई के विषय मे बच्चों को समझाते हुए कहा कि अपने घर में हाथ धोकर खाना चाहिए.

घर में सफाई व्यवस्था सही तरीके से होनी चाहिए. जिसकी वजह से हम लोग बीमारी से दूर रह सकते हैं. अपने घर के साथ ही आस-पड़ोस में न गंदगी करें और ना होने दें. स्वच्छता से हमें कई बीमारियों से बचाव मिलता है. इस मौके पर अभिषेक सिंह, उमेन्द्र त्रिपाठी (खण्ड शिक्षा अधिकारी), संजय कुमार (ब्लॉक अध्यक्ष), मौ हारून, सचिन शुक्ला, लवकुश प्रधान, सुरेश आदि मौजूद रहे.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More