Local Heading

डोली की जगह उठी अर्थी, सारी रात दुल्हन के पास रोता रहा दूल्हा

लवकुशनगर। लवकुशनगर थाना क्षेत्र में परसतपुर गांव में एक दर्दनाक वाक्या हुआ, शादी के दौरान युवती अचानक बीमार पड़ी तो परिवार वाले शादी की तमाम तैयारियां छोड़ दुल्हन की तीमारदारी में जुट गए, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। वहीं जब इसका पता दुल्हे को चला तो वो भी अस्पताल पहुंच गया। अपनी होने वाली पत्नी को खुद से दूर जाता देख दुल्हा पूरी रात अस्पताल में किनारे खड़ा रोता रहा।

लवकुशनगर क्षेत्र में परसतपुर गांव के महादेव पटेल की 20 वर्षीय बेटी पूजा की शादी शुक्रवार रात बेहरपुर गांव में शविदास पटेल के 24 वर्षीय बेटे मनोज के साथ होनी थी। शादी की सारी रश्में पूरी की जा रही थीं। घर में बारात आने से कुछ समय पहले ही दुल्हन पूजा अचानक बीमार हो गई। बीमार होने के कारण परिजनों ने उसे पहले लवकुशनगर अस्पताल में भर्ती कराया। पर हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रैफर कर दिया। यहां के ड्यूटी डॉक्टर ने दुल्हन का इलाज शुरू किया, पर शनिवार की दोपहर अचानक हालत बिगड़ने से उसकी मौत हो गई। इस प्रकार दुल्हन को वरमाला के समय अस्पताल में भर्ती कराया गया और विदाई के समय उसकी अर्थी उठ गई। ड्यूटी डॉ विजय पथैरिया ने बताया कि पूजा को ब्रेन हेमरेज होने से उसकी मौत हुई है।

पिता बोला: सब कुछ अपनी मर्जी का खरीदा था बेटी ने
दुल्हान के पिता महादेव पटेल ने बताया कि परिवार के लोग बेटी की शादी बड़े ही धूमधाम से कराना चाहते थे। इसलिए बेटी को देने के लिए 1 लाख रुपए करीब के सोने और चांदी के गहने खरीदे। बेटी को दुल्हन के रूप में देखने के लिए परिवार के सदस्यों ने उसके मन मर्जी कपड़े सहित अन्य सामग्री उसे बाजार ले जाकर खरीददारी करवाई। पर अब बेटी की मौत से पूरे परिवार के अरमान धरे के धरे रह गए। अचानक एसी घटना होने से परिवार के लोग सदमें में हैं। कोई कुछ भी नहीं समझ-समझा नहीं पा रहा है।

सात फेरे लेने से पहले दूल्हे ने दुल्हन की अर्थी में दिया कंधा
दूल्हा मनोज को अपनी दुल्हन बीमार होने की जानकारी लगी तो वह रात में ही बारात को छोड़कर जिला अस्पताल पहुंच गया। यहां पर उसने पूरी रात पूजा की देखभाल की, पर वह उसे बचा नही सका। पूजा की मौत के बाद वह जिला अस्पताल के एक कोने में बैठकर बहुत देर तक रोता रहा। बाद में परिजनों के साथ गांव पहुंचकर उसने जीवन संगनी न बन पाने वाली दुल्हन को कांधा देते हुए इस दुनिया से विदा किया। ऐसी घटना होने पर दूल्हा गम में है।

Related posts

शराब, जेब और शरीर दोनों में करती है सुराख

Rahul Kumar

दिल एक ही बार दिया जाता है बार बार नहीं : दुती चंद

Rahul Kumar

सुट्टेबाज अदाकारा!

Deepanshi

તમે કાંટાનો તાજ સાંભળ્યો હશે પણ ક્યારેય કાંટાની ખુરશી વિષે સાંભળ્યુ છે ? (વાંચો કિસ્સા કુર્સી કા..)

Alkesh Vyas

मोबाइल में लूडो खेलना य़ुवक को पड़ा भारी

Pranav Mishra

OMG! कांस फेस्टिवल में ये क्या पहन कर पहुंची दीपिका?

Deepanshi

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More