Local Heading

आज अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी भी शामिल

सातवें चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं. पांच साल में ये पहली बार है जब पीएम मोदी ने प्रेस कांफ्रेंस की है. इस दौरान अमित शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को सामने रखा. हालांकि पीएम मोदी ने पत्रकारों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया. पीएम मोदी ने कहा कि मैं मानता हूं कि कुछ बातें दुनिया के लिए हम गर्व के साथ कह सकते हैं. हमारे लोकतंत्र में बहुत अच्छाइयां है. 2014 में आईपीएल को बाहर ले जाना पड़ा था. जब सरकार सक्षम होती है तो आईपीएल भी चलता है. एग्जाम भी चलता है. ईस्टर भी होता है. हनुमान जयंती भी होती है और रमजान भी होता है.

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए अम‍ित शाह ने कहा, अभी तक हुए चुनाव प्रचार के आधार पर मैं कह सकता हूं कि देश में फि‍र से मोदी सरकार बनने जा रही है. पिछले पांच साल में जो भी बड़े चुनाव हुए, उनमें हमें सफलता मिली.

बीजेपी ने इलेक्शन के स्तर को गिरा दिया? इस सवाल के जवाब में अमित शाह ने कहा कि विपक्ष तो ऐसा ही बोलेगा. भ्रष्टाचार के मुद्दे को जनता के सामने रखा. ये स्तर गिराना तो नहीं है. अमित शाह ने कहा कि 300 से ज्यादा सीटें बीजेपी जीतेगी. सरकार एनडीए की बनेगी. उसके बाद भी कोई जुड़ना चाहता है तो स्वागत है.

पीएम मोदी ने कहा, मेरे लिए चुनाव अभियान पांच साल के कार्यकाल के दौरान जनता के सहयोग का धन्यावद देने का समय रहा. मैंने जिस यात्रा को शुरू किया है उसे आगे बढ़ाने के लिए आशीर्वाद चाहिए. 2014 में 16 मई को रिजल्ट आया था. 17 मई को देश में सट्टा बाजार को बड़ा नुकसान पहुंचा था। ईमानदारी की शुरुआत 17 मई से हो गई थी.

पीएम मोदी ने कहा- ‘दुनिया का सबसे लोकतंत्र है भारत. विश्व को अपने इस लोकतंत्र से हमें प्रभावित करना चाहिए. मजबूत सरकार होती है तो रमजान और नवरात्रि दोनों होते हैं. उन्होंने कहा कि एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ. पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरा करने के बाद दोबारा चुनकर आएगी यह देश में लंबे पहली बार हो रहा है.’

पीएम मोदी ने कहा, ‘नई सरकार बनना जनता ने तय कर लिया है. हमने संकल्प पत्र में देश को आगे ले जाने के लिए कई बातें कही हैं. जितना जल्दी होगा, उतना जल्दी नई सरकार अपना कार्यभार लेगी. एक के बाद एक करके निर्णय हम लेंगे.’

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि लोगों के जीवन स्तर को उठाने के लिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने सराहनीय प्रयास किये और इसमें बड़ी सफलता पाई है. अमित शाह ने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के प्रयोग को दुनिया ने स्वीकार किया. मोदी सरकार ने 133 नई योजनाओं लागू की और उसे जमीनी स्तर तक पहुंचाने का प्रयास किया. किसानों, दलितों , आदिवासियों और महिलाओं के लिए नई योजनाएं लाई गईं और इन वर्गों के भीतर आत्मविश्वास जगा है. अमित शाह ने दावा किया कि इस चुनाव में एक बार फिर से बड़े बहुमत के साथ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है.

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने दुनिया में भारत का नाम ऊंचा किया है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का हर शख्स खुद को सुरक्षित महसूस कर रहा है. उन्होंने कहा कि यह पीएम मोदी की लोकप्रियता का नतीजा है कि हमें नए स्वयंसेवक भी मिले. चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी ने सबसे ज्यादा जनसंपर्क किया. पीएम मोदी ने 142 जनसभाओं को संबोधित किया.

अम‍ित शाह ने कहा, मैं भी चौकीदार अभ‍ियान सफल रहा. ये नारा भी वॉल‍ियंटर्स ने दिया. इसके अलावा मोदी है तो मुम‍कि‍न नारा भी वॉल‍ियंटर्स ने ही दिया था. हमारे चुनाव प्रचार से ही हर बार मोदी सरकार नारा निकला.

जिस समय अमित शाह और पीएम मोदी की प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही थी. कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं तो मेरे सवालों के जवाब दे दें. उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने राफेल के मुद्दे पर मुझ से डिबेट क्यों नहीं की. राहुल ने ये भी कहा कि मीडिया मुझे से कड़े सवाल पूछता है लेकिन पीएम मोदी से हल्के सवाल करता है.

Related posts

सुट्टेबाज अदाकारा!

Deepanshi

मोबाइल में लूडो खेलना य़ुवक को पड़ा भारी

Pranav Mishra

OMG! कांस फेस्टिवल में ये क्या पहन कर पहुंची दीपिका?

Deepanshi

तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका….

Pranav Mishra

पाक की नापाक हरकत, भेज रहा है भारत में नशा

Rahul Kumar

दहेजलोभी IPS का भांडाफोड़

Rahul Kumar

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More