Local Heading

नेशनल हाईवे पर गुर्जरों ने लगाया 2 घंटे जाम, कहा यह सिर्फ ट्रेलर है…

अजमेर। राजस्थान सरकार से 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर प्रदेश भर में गुर्जर समुदाय आंदोलन की राह पर है। कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में चल रहे आंदोलन का असर रविवार को अजमेर में भी देखा गया। यहां नारेली गांव में गुर्जर समाज ने महापंचायत की, जिसमें दो दिन तक केवल दो घंटे नेशनल हाईवे जाम करने और इसके बाद अनिश्चितकालीन जाम का निर्णय लिया गया। इसी निर्णय के तहत गुर्जर समाज के पुरूष और महिलाएं नेशनल हाईवे संख्या 8 पर पहुंच गए और जाम लगा दिया।

हाईवे पर टायर जलाकर भी सरकार के खिलाफ रोष जताया गया। इसकी सूचना मिलते ही जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप, एडिशनल एसपी सरिता सिंह, डीएसपी जिनेन्द्र जैन सहित पुलिस के अधिकारी व भारी जाप्ता वहां पहुंच गया। काफी समझाईश के बाद भी गुर्जर समाज के लोगों ने जाम खोलने से साफ इंकार कर दिया। एसपी राष्ट्रदीप ने वाहनों को अन्य मार्ग से डायवर्ट करने के निर्देश दिए।

गुर्जर समाज के नेता और भाजपा के ओबीसी मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश भड़ाणा ने बताया कि कर्नल बैंसला पिछले 14 साल से आरक्षण की मांग को लेकर संघर्षरत है, लेकिन कोई भी सरकार आरक्षण नहीं दे रही। इससे गुर्जर समाज में आक्रोश व्याप्त है। आज दो घंटे का जाम रखा गया है। दो दिन बाद देवनारायण की जयंती है। यदि इसके बाद भी आरक्षण नहीं दिया जाता तो समाज के लोग हाईवे पर ही डेरा डाल लेंगे, साथ ही समाज के नेताओं द्वारा जो निर्णय लिया जाएगा, समाज वही कदम उठाएगा।

वहीं हाईवे जाम की बात पर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने कहा कि फिलहाल समाज के लोग किसी वाहन चालक के साथ कोई घटना कारित नहीं कर दे, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। साथ ही वाहनों को डायवर्ट भी किया गया है। उन्होंने कहा कि हाईवे जाम करना आपराधिक कृत्य है। ऐसे में जिन लोगों ने ऐसा किया है, उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाए जाएंगे और कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Related posts

कलेक्टर को हुआ स्वाइन फ्लू, सारे कलेक्टोरेट को खिलाई टेमीफ्लू

Local News Desk

ये क्या, मृतकों के शरीर के गहने कहां गायब हो गए?

Suneeta

जोधपुर में पहली बार हुई घायल कोबरा की सर्जरी, 9 टांके लगाकर जंगल में छोड़ा

Mukesh Kumar

सलमान की अपील के साथ दो अन्य मामलों में सुनवाई टली, अब तीन को होगी सुनवाई

Mukesh Kumar

बीकानेर: भारत-पाक सीमा पर वायरल हो रहा ‘पाकिस्तानी जहर’

Anurag Harsh

राजस्थान: लेवल द्वितीय के शिक्षकों को दोबारा आवंटित हो सकते हैं जिले

Harendra Moral

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More