Local Heading

लोको-पायलट हो तो ऐसा: रिवर्स में ट्रेन चलाकर बचाई एक व्यक्ति की जान

राजस्थान में एक ट्रेन ड्राइवर द्वारा की गई त्वरित कार्रवाई ने एक व्यक्ति की जान बचा ली है. अटरू-सलपुरा रेलवे लाइन पर कोटा-बीना ट्रेन से एक व्यक्ति गिर गया, जिसके लिए ड्राइवर ने ट्रेन को एक किमी तक रिवर्स किया. जिसके चलते ट्रेन से गिरने वाले व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाया जा सका.

ये घटना शुक्रवार शाम चार बजे की बताई जा रही है. यहां मानसिक रूप से बीमार 32 वर्षीय राजेंद्र वर्मा ट्रेन से कूद गया था. उसे बचाने के लिए उसके भाई विनोद ने भी ट्रेन से छलांग लगा दी.

मामले की जानकारी देते हुए उनके कजिन सुरेश वर्मा ने बताया कि वह भी राजेंद्र और विनोद के साथ मौजूद था, जब ये हादसा हुआ. उसने बताया, “मेरा कजिन राजेंद्र वर्मा मेरे साथ मध्यप्रदेश के सतना जिले में लेबर का काम करता है. बीते पांच दिनों से उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. 24 अप्रैल की रात राजेंद्र मध्यप्रदेश के कटनी जिले से होते हुए सीकर जा रहा था, जहां उसकी हालत और खराब हो गई. तो सीकर जाने के बजाय हमने जयपुर की ट्रेन ले ली.”

25 अप्रैल को रात के करीब तीन बजे, जब ट्रेन अशोक नगर रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रही थी, तभी राजेंद्र ट्रेन से कूद गया. सुरेश ने बताया, “उसे पकड़ने के लिए मैंने ट्रेन की चेन खींच दी. इसके लिए पुलिस ने मुझपर जुर्माना भी लगाया. फिर हमने दोबारा ट्रेन ली और जयपुर के लिए निकल गए.”

इस मामले पर कोटा रीजन के सीनियर डिविजनल कमर्शियल मैनेजर विजय प्रकाश का कहना है, “जैसे ही राजेंद्र ट्रेन से कूदा किसी ने चेन खींच दी, कुछ किमी आगे तक जाने के बाद ट्रेन रुक गई. राजेंद्र के घर वालों ने एंबुलेंस बुलाई. लेकिन जहां ट्रेन रुकी वहां तक आने के लिए एंबुलेंस के लिए कोई रास्त नहीं था. जिसके बाद लोको-पायलट ने ट्रेन को करीब एक किमी तक रिवर्स किया, जिससे घायल व्यक्ति, जो ट्रेन से गिरने से घायल हो गया था, उसे पास के अस्पताल में ले जाया गया.”

Related posts

राजस्थान में फ्लाइट से मंगवाया जा रहा है धनिया!

Ramta

कहीं यूं ही न मर ना जाए ‘उर्दू-पंजाबी भाषा’

Ravinder Kumar

भूलकर भी इस तालाब के पास नहीं आना!

Asif Ali

टीचर्स भूलकर भी क्लास में ना चलाएं मोबाइल, चुकानी पड़ सकती है बड़ी कीमत!

Deepanshi

बहुउद्देशीय शिविरः 60 शिकायतें हुई दर्ज, 18 दिव्यांगों को दिए प्रमाण पत्र

Jagdish Pokhariyal

मुज्जफरपुर में राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है : डीएम

Shravani Pattnaik

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More